लॉकडाउन में अनाज मांग रहे किसान से बोले खाद्य मंत्री, बढ़िया है मर जाओ, पत्रकारों ने पूछा तो बोले- मेरा दिल बहुत छोटा | Food Minister says to the farmer who is asking for the grain in the lockdown, it is good to die

लॉकडाउन में अनाज मांग रहे किसान से बोले खाद्य मंत्री, बढ़िया है मर जाओ, पत्रकारों ने पूछा तो बोले- मेरा दिल बहुत छोटा

लॉकडाउन में अनाज मांग रहे किसान से बोले खाद्य मंत्री, बढ़िया है मर जाओ, पत्रकारों ने पूछा तो बोले- मेरा दिल बहुत छोटा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : April 29, 2021/7:53 am IST

बंगलुरू। कर्नाटक के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री उमेश कट्टी का एक विवादित बयान इन दिनों काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसके बाद वे बुधवार को मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और विपक्षी दलों के निशाने पर आ गए। दरअसल, कट्टी से एक किसान ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के जरिए चावल की आपूर्ति बढ़ाने का अनुरोध किया जिस पर उन्होंने किसान से मर जाने को कहा था। जब पत्रकारों ने उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि उनका दिल बहुत छोटा है।

read more: महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान के निधन पर सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जताया शोक

हालाकि बाद में कट्टी ने अपना बयान वापस लेते हुए खेद जताया और कहा कि वह नहीं चाहते कि किसी की मौत हो, हर कोई समृद्ध बने। उत्तरी कर्नाटक के गडग के किसान कार्यकर्ता ईश्वर ने बुधवार को कट्टी को फोन किया था और उनसे पूछा कि एक महीने में दो किलो चावल के सहारे कोई कैसे जीवित रह सकता है जब लॉकडाउन के कारण हजारों लोग बेरोजगार हो गए हैं।

read more: 2.69 लाख से ज्यादा मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर डिस…

ईश्वर के सवाल पर मंत्री ने जवाब दिया कि लॉकडाउन के मद्देनजर मई और जून में केंद्र पांच किलो अनाज देगा। इस पर किसान ने कहा कि क्या लोगों को तब तक उपवास करना चाहिए या मर जाए। कट्टी ने कहा, “बेहतर होगा मर जाए। बेहतर होगा कि आप चावल का व्यापार करना बंद कर दें। मुझे दोबारा फोन मत करना।” मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान में येदियुरप्पा के हवाले से बताया गया कि उन्होंने कट्टी के बयान को खारिज किया और कहा कि किसी मंत्री को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए।

read more: DRG और CRPF जवानों को देख कैंप छोड़ भागे नक्सली, मौ…

कांग्रेस के प्रदेश प्रमुख डी के शिवकुमार ने कट्टी के बयान के लिए उनकी आलोचना की और राज्य सरकार से उन्हें तुरंत पद से हटाने को कहा। पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने भी कट्टी की आलोचना की।

 
Flowers