5 साल से जीजा की जगह साला कर रहा था पुलिस विभाग में नौकरी, खुद शिक्षा विभाग में था तैनात.. ये जान अब अफसर हैं हैरान | For 5 years brother-in-law was doing a job in the police department instead of brother-in-law

5 साल से जीजा की जगह साला कर रहा था पुलिस विभाग में नौकरी, खुद शिक्षा विभाग में था तैनात.. ये जान अब अफसर हैं हैरान

5 साल से जीजा की जगह साला कर रहा था पुलिस विभाग में नौकरी, खुद शिक्षा विभाग में था तैनात.. ये जान अब अफसर हैं हैरान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : June 19, 2021/5:57 am IST

मुरादाबाद, यूपी। पुलिस विभाग में एक मामला सामने आया है, जिसने विभाग के बड़े अफसर भी हैरान कर दिया है। यहां 5 साल से जीजा की जगह साला नौकरी करता पाया गया है। आरोपी के पकड़े जाने के बाद पूछताछ की जा रही है। इस मामले के सामने आने के बाद आला अधिकारी भी दंग रह गए हैं।

पढ़ें- मिल्खा सिंह तब दौड़ता था जब पैरों में जूते नहीं होत…

कोतवाली ठाकुरद्वारा में पीआरवी के वाहन संख्या 0281 पर तैनात कांस्‍टेबल अनिल कुमार की जगह सुनील उर्फ सनी ड्यूटी कर रहा था। वह लगभग पांच साल से 112 पीआरवी पर ड्यूटी कर रहा था। इस फर्जीवाड़े की श‍िकायत की गई थी, इसके आधार पर मामले की जांच शुरू कराई गई तो पुलिस विभाग की बहुत बड़ी चूक पकड़ी गई।

पढ़ें- बच्चों के साथ अब परिजनों के लिए भी मोहल्ला क्लास, अ…

आरोपी फर्जी सिपाही सुनील उर्फ सनी है। मामले में उसके जीजा अन‍िल कुमार को पुलिस ने ह‍िरासत में ल‍िया है, जबकि इसकी जानकारी होने पर साला फरार हो गया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस उस पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई कर रही है। एएसपी अनिल कुमार यादव ने बताया पूरे मामले की जांच की जा रही है। एक शिकायत के आधार पर इस पूरे मामले को पकड़ा गया है।

पढ़ें- लाल किला, ताजमहल के साथ देशभर के स्मारकों को फिर से…

बताया जा रहा है क‍ि कॉन्स्टेबल अनिल कुमार ने पांच साल पहले श‍िक्षा व‍िभाग में नौकरी म‍िलने पर पुलिस की नौकरी ब‍िना बताए ही छोड़ दी। इसके बाद चुपचाप दूसरे व‍िभाग में ज्‍वाइन कर ल‍िया। हालांक‍ि मामले में बहुत सारे चौंकाने वाले सच सामने आने बाकी हैं। फ‍िलहाल मामले को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

पढ़ें- मुख्यमंत्री के पद से हटें तो प्रधानमंत्री बनें योगी आदित्यनाथ, यति …

वहीं दूसरी ओर उसके जीजा के श‍िक्षा व‍िभाग में तैनात होने की जानकारी म‍िली है। हालांक‍ि अभी पुलिस अधिकार‍ियों ने इसकी आधिकार‍िक पुष्टि नहीं की है। माना जा रहा है क‍ि आरोप‍ित से पूरी पूछताछ के बाद पुलिस इस बारे में व‍िस्‍तार से जानकारी देगी। अन‍िल कुमार को गांव बहोड़, खतौली ज‍िला मुज़फ्फरनगर का न‍िवासी बताया जा रहा है। वहीं सुनील कुमार भी मुज़फ्फरनगर के ही गांव गंघाडी, खतौली का न‍िवासी है।

 

 
Flowers