वन विभाग और सायबर सेल की टीम ने जब्त किया 2 करोड़ की बेशकीमती लकड़ी, 5 रास्तों पर की गई थी घेराबंदी | Forest department and cyber cell team seized 2 crore valuable wood

वन विभाग और सायबर सेल की टीम ने जब्त किया 2 करोड़ की बेशकीमती लकड़ी, 5 रास्तों पर की गई थी घेराबंदी

वन विभाग और सायबर सेल की टीम ने जब्त किया 2 करोड़ की बेशकीमती लकड़ी, 5 रास्तों पर की गई थी घेराबंदी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : March 12, 2021/3:38 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ की राजधानी रायपुर में वन विभाग और सायबर सेल की टीम ने देर रात बेशकीमती लकड़ी की तस्करी करते हुए एक ट्रक को जब्त किया है। वन विभाग को एक हफ्ते पहले सूचना मिली थी कि ओडिशा से अवैध रूप से बेशकीमती लकड़ियों की तस्करी की जा रही है।

Read More News: धारदार हथियार से हमला कर भाजपा नेता को उतारा मौत के घाट, मचा हड़कंप

विभाग की टीम जांच में जुटी तो मुखबिर से सूचना मिली कि आज रात बलौदाबाजार के सरसींवा बिलाईगढ़ से बेशकीमती खैर की लकड़ी लेकर एक कंटेनर रायपुर की तरफ रवाना होगा। इस जानकारी को वन विभाग ने पुलिस के आलाधिकारियों से साझा किया और फिर रायपुर, महासुमंद और धमतरी से बुलाए गए सायबर सेल के जवानों की एक 5 टीमें बनाकर रायपुर आने वाले पांच रास्तों पर तैनात किया गया।

Read More News: हाईकोर्ट से भाजपा नेता देवेंद्र पाण्डेय को बड़ी राहत, धान घोटाला मामले में मिला स्टे

जहां एक ट्रक को रुकने को कहा गया तो भागने की कोशिश करने लगा, जिसके बाद आरंग तरफ काफी दूर तक पीछा करने के बाद कंटेनर रोक कर थाने लाया गया औऱ जब कंटेनर को खोला गया तो उसमें बेशकीमती खैर की लकडी बरामद हुई। जब्त लकड़ी की अनुमानित कीमत करीब 2 करोड रूपये बताई जा रही है।

Read More News:  Road Seafty World Series 2021: दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स ने इंग्लैंड लीजेंड्स को 8 विकेट से हराया, तीसरे पायदान पर पहुंचे अफ्रीकी