निजी स्कूलों की मनमानी की खिलाफ 16 सदस्यीय टीम का गठन, जांच दल में अभिभावकों को भी किया गया शामिल | Formation of 16-member team against private schools' arbitrariness

निजी स्कूलों की मनमानी की खिलाफ 16 सदस्यीय टीम का गठन, जांच दल में अभिभावकों को भी किया गया शामिल

निजी स्कूलों की मनमानी की खिलाफ 16 सदस्यीय टीम का गठन, जांच दल में अभिभावकों को भी किया गया शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : July 8, 2019/9:58 am IST

बिलासपुर । जिले में परिजनों द्वारा निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ शिक्षा विभाग को लगातार शिकायतें मिल रही हैं। अभी तक इन स्कूलों पर किसी तरह की कोई कार्रवाई शुरू नहीं की गयी थी। हालांकि अब बढ़ रही शिकायतों और उनकी गंभीरता को देखते हुए निजी स्कूलों की जांच कराने का फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें- 64 तहसीलदारों के तबादले, राजस्व विभाग ने जारी किया आदेश, देखिए लिस्ट

बिलासपुर से संयुक्त संचालक शिक्षा ने एक आदेश जारी कर निजी स्कूलों की जांच के लिए 16 सदस्यों की चार टीमें बनायी हैं। ये टीमें अलग अलग जाकर निजी स्कूलों की शिकायतों की जांच करेंगी। खास बात ये है कि पालकों की लगातार आपत्तियों के कारण जांच टीम में हर स्कूल के दो पालकों को भी शामिल किया गया है, ताकि जांच में किसी तरह का कोई आरोप ना लगे।

ये भी पढ़ें- भिखारियों को नौकरी देने सीएम का आदेश, विभाग ने शुरू की भिखारियों की पहचान

जांच टीम निजी स्कूलों के खिलाफ 11 बिंदुओं पर जांच करेगी और 12 जुलाई कर अपनी रिपोर्ट संयुक्त संचालक शिक्षा को पेश करेगी। बता दें कि निजी स्कूलों के द्वारा फीस, किताबें, ड्रेस और अन्य सुविधाओं पर मनमाने तरीके से वैसे वसूलने और परिजनों के साथ सही तरीके से पेश ना आने की शिकायतें की हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Z_z1WCzEQOU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>