पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान का निधन, स्पीकर चरणदास महंत और सीएम बघेल ने जताया शोक | Former Assembly Speaker Badridhar Dewan dies, Speaker Charan Das Mahant and CM Baghel grieve

पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान का निधन, स्पीकर चरणदास महंत और सीएम बघेल ने जताया शोक

पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान का निधन, स्पीकर चरणदास महंत और सीएम बघेल ने जताया शोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : May 4, 2021/4:16 pm IST

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर से एक दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान का मंगलवार रात निधन हो गया। पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष 92 वर्ष के थे। बताया जा रहा है वे लंबे समय से अस्वस्थ थे, जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं, देर रात उपचार के दौरान उनका निधन हो गया।

Read More: रायपुर में शाम 5 बजे तक खुलेंगी चिकन-मटन सहित ये दुकानें, रविवार को रहेगा टोटल लॉकडाउन

बता दें कि बद्रीधर दीवान पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष थे और वे पांच बार लगातार बेलतरा विधानसभा से विधायक चुने गए थे। उनके निधन पर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत और सीएम बघेल ने शोक व्यक्त किया है।

Read More: छत्तीसगढ़ : वेतन कटौती पर स्वास्थ्य कर्मियों ने जताई आपत्ति, CM को पत्र लिखकर जताई नाराजगी

डॉ.महंत ने कहा कि स्व. दीवान जी के निधन से छत्तीसगढ़ की राजनीति को अपूरणीय क्षति हुई है। वे एक मार्गदर्शक के तौर पर भी अपनी भूमिका निभाते रहे हैं। उनकी इस कमी को शायद ही पूरा किया जा सकेगा। डॉ. महंत ने ईश्वर से प्रार्थना करते हुए कहा कि, दीवान जी की दिवंगत आत्मा को श्रीचरणों में स्थान दें। शोकाकुल परिजनों, तथा क्षेत्रवासियो को दु:ख की इस घड़ी को सहन करने शक्ति प्रदान करे।

Read More: रायपुर में 17, कांकेर में 16 और जशपुर में 15 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानिए किन सेवाओं को रहेगी छूट

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री बघेल ने अपने शोक संदेश में कहा है कि दीवान मृदुभाषी एवं संवेदनशील जन प्रतिनिधि थे। उनका निधन प्रदेश के लिये अपूरणीय क्षति है। मुख्यमंत्री बघेल ने भगवान से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिजनों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

Read More: लॉकडाउन के दौरान 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ खुलेंगे बैंक और रजिस्ट्री कार्यालय, डाक सेवाओं को भी छूट