CBSE की परीक्षाओं को छात्रों के निवास के निकटतम स्कूल में और ऑनलाइन कराने की मांग, पूर्व सीएम ने लिखा पत्र | Former CM wrote letter seeking CBSE exams to the nearest school of residence of students and online

CBSE की परीक्षाओं को छात्रों के निवास के निकटतम स्कूल में और ऑनलाइन कराने की मांग, पूर्व सीएम ने लिखा पत्र

CBSE की परीक्षाओं को छात्रों के निवास के निकटतम स्कूल में और ऑनलाइन कराने की मांग, पूर्व सीएम ने लिखा पत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : May 27, 2020/10:41 am IST

भोपाल। पूर्व CM दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री को पत्र लिखकर CBSE की परीक्षाओं को छात्रों के निवास के निकटतम स्कूल और ऑनलाइन कराने का अनुरोध किया है। जिससे छात्रों ज्यादा सफर करना नहीं पड़े।

Read More News: लॉकडाउन के बीच BEd-DEd के लिए शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया, 30 जून तक कर सकेंगे आ…

गौरतलब है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा की समय सारणी जारी होने के बाद अब परीक्षा केंद्र भी चिन्हीत कर लिए गए हैं। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

Read More News: 10वीं बोर्ड परीक्षा में स्टेट टॉपर बना सब्जी वाले का बेटा, पढ़ाई के…

मंत्री ने अपने ट्वीट के जरिए कहा कि सीबीएसई ने छात्रों को अपने स्कूलों में ही परीक्षा देने का अवसर दिया है। पहले सिर्फ 3000 परीक्षा केंद्र चिन्हित थे लेकिन अब लगभग 15000 परीक्षा केंद्रों में परीक्षा होगी।

Read More News: 12वीं बोर्ड के टाइम टेबल में शिक्षा मंडल ने किया संशोधन, अब 16 जून …

बता दें कि 10वीं-12वीं के बोर्ड परीक्षा का आयोजन 1 से 15 जुलाई के बीच होगा। वहीं परीक्षा को लेकर हाल ही में समय सारणी घोषित किया है। जिसके बाद अब सीबीएसई ने सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए परीक्षा केंद्र चिन्हीत होने की जानकारी दी है।