पूर्व पुलिस कमिश्नर ने किया खुलासा, लश्कर के योजना अनुसार होता तो कसाब 'हिंदू आतंकवादी' के रूप में मारा जाता | Former Police Commissioner expose, Kasab would be killed as 'Hindu terrorism'

पूर्व पुलिस कमिश्नर ने किया खुलासा, लश्कर के योजना अनुसार होता तो कसाब ‘हिंदू आतंकवादी’ के रूप में मारा जाता

पूर्व पुलिस कमिश्नर ने किया खुलासा, लश्कर के योजना अनुसार होता तो कसाब 'हिंदू आतंकवादी' के रूप में मारा जाता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : February 19, 2020/12:10 pm IST

मुंबई। मुंबई हमले 26/11 के गुनहगार आतंकी अजमल कसाब को फांसी देने के बाद अब मुंबई पुलिस के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने अपने किताब के जरिए कई खुलासे किए हैं। उसने दावा किया है कि कसाब का जिहाद से कोई लेना-देना नहीं था। वह लूटपाट के लिए लश्कर में शामिल हुआ था। इस बीच लश्कर-ए-तैयब्बा ने उसे ऐसी शिक्षा दी गई कि वह भारत के लिए उठ खड़ा हुआ।

Read More News: सैकड़ों साल बाद महाशिवरात्रि पर बन रहा दुर्लभ योग, इन ग्रहों के दोषों से मिल …

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया ने दावा किया है कि लश्कर-ए-तैयबा ने 26/11 के मुंबई आतंकी हमले को ‘हिंदू आतंकवाद’ के रूप में पेश करने और पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद अजमल कसाब को बेंगलुरु के समीर चौधरी के रूप में मारे जाने की योजना बनाई थी।

Read More News: बारदाना की कमी के खिलाफ किसानों का धरना, कलेक्ट्रेट में सैकड़ों किस…

हिंदू आतंकवाट पर मारिया ने आगे लिखा है कि मुंबई आतंकी हमले को ‘हिंदू आतंकवाद’ के रूप में पेश करने की लश्कर की योजना थी। पुस्तक में ये दावा किया है कि ‘यदि सब कुछ योजना के अनुसार होता, तो कसाब चौधरी के रूप में मारा जाता और मीडिया हमले के लिए ‘हिंदू आतंकवादियों’ को दोषी ठहराती।

Read More News: एयरफोर्स वन से भारत आएंगे ट्रंप, जानिए दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान …

पुस्तक में यह भी लिखा है कि भारत में आंतकी हमले से पहले आतंकी अजमल कसाब को 1.25 लाख रुपये दिए गए थे। उसकी इच्छा थी कि उसकी बहन की शादी धूमधाम से हो। इसके अलावा उसे यह बताया गया था कि भारत में मुस्लिमों को नमाज करने की इजाजत नहीं है। इस बीच हमले के दौरान मुसलमानों को नमाज पढ़ते देख वह हैरान रह गया।

Read More News: खदान में भर भराकर गिरा मिट्टी का टीला, दबकर आधा दर्जन महिलाएं घायल,…