LIVE: आर्थिक पैकेज की चौथी किश्त, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 8 सेक्टरों में सुधार का किया ऐलान | fourth installment of the economic package, Finance Minister Nirmala Sitharanam announced reforms in 8 sectors

LIVE: आर्थिक पैकेज की चौथी किश्त, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 8 सेक्टरों में सुधार का किया ऐलान

LIVE: आर्थिक पैकेज की चौथी किश्त, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 8 सेक्टरों में सुधार का किया ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : May 16, 2020/10:54 am IST

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की चौथी किश्त की जानकारी मीडिया को दे रहे हैं। आर्थिक पैकेज के चौथी किश्त में​ वित्त मंत्री ने उद्योगों में आधारभूत सुधार करने को लेकर कई घोषणाएं कर रहे हैं। मंत्री ने आज 8 सेक्टरों में सुधार का ऐलान किया है।

Read More News: राहत पैकेज पर बरसे राहुल, बोले- गरीबों को कर्ज नहीं कैश की जरुरत, छत्तीसगढ़ सरकार के काम 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा आत्मनिर्भर भारत के लिए निवेश बढ़ाने के लिए नीतिगत सुधार, हर मंत्रालय में विकास इकाई परियोजना पर काम किया जाएगा। आत्मनिर्भर भारत, मेक इन इंडिया का अहम अभियान है। भारत निवेश की पहली पसंद। DBT, GST जैसे सुधार देश के लिए काफी अहम है।

Read More News: घरेलू उड़ाने जल्द शुरू कर सकती है सरकार, तय किए गए ये नियम.. जानिए

उल्लेखनीय है कि 13 मई की रात 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया था। इस दौरान पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत अभियान का ऐलान किया। जिसके तहत 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया गया। इस दौरान अलग-अलग सेक्टरों के लिए राहत देने की बात पीएम मोदी ने की थी। जिसके तहत आज वित्त मंत्री आर्थिक पैकेज का ऐलान कर रहे हैं।

Read More News:  सीएम बघेल ने औरैया सड़क हादसे में श्रमिकों की मौत पर जताया दुख, परजिनों के प्रति व्यक्त की संवेदना