आज से थमेगें ट्रकों के पहिए, 5 फीसदी वैट और ट्रांसफर ड्यूटी बढ़ाने का विरोध कर रहे ट्रक ऑपरेटर्स | From now on, the wheels of trucks will stop, truck operators protesting against 5% VAT and transfer duty increase

आज से थमेगें ट्रकों के पहिए, 5 फीसदी वैट और ट्रांसफर ड्यूटी बढ़ाने का विरोध कर रहे ट्रक ऑपरेटर्स

आज से थमेगें ट्रकों के पहिए, 5 फीसदी वैट और ट्रांसफर ड्यूटी बढ़ाने का विरोध कर रहे ट्रक ऑपरेटर्स

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : October 5, 2019/1:35 am IST

इंदौर। ट्रक ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं। ट्रकों के पहिये थमने से और त्यौहारों के बीच होने वाली इस हड़ताल से आम लोगों पर मंगहाई की मार भारी पड़ेगी। डीजल पर 5% वैट और ट्रांसफर ड्यूटी बढ़ाने के खिलाफ ट्रक ऑपरेटर्स की हड़ताल होने जा रही है।

ये भी पढ़ें — मां बम्लेश्वरी के दर्शन के लिए पत्नी वीणा के साथ डोंगरगढ़ पहुंचे पूर्व सीएम रमन सिंह, संध्या आरती…

बता दें कि जबलपुर में कल ट्रक ऑपरेटर्स ने वित्तमंत्री तरुण भनोत से मुलाकात की थी, इस दौरान तरुण भनोत ने उन्हे आश्वासन दिया था। सीएम कमलनाथ से मुलाकात कर मांगें पूरी करवाने का आश्वासन दिया था। जिसके बाद 5 अक्टूबर से हड़ताल पर जा रहे ट्रक ऑपरेटर्स ने आश्वासन के बाद जबलपुर के ट्रक ऑपरेटर्स ने 2 दिन हड़ताल को टाल दिया है। जबलपुर ट्रक ऑपरेटर्स 6 अक्टूबर तक मांगें पूरी ना होने पर प्रदेशव्यापी हड़ताल में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें —त्योहारी सीजन पर ट्रेनों में हाउस फुल, दिवाली पर घर जाने वालों के ल…

कमलनाथ सरकार ने अभी हाल ही में प्रदेश में पेट्रोल और डीजल पर 5 प्रतिशत वैट बढ़ा दिया है। इसके पहले भी मध्यप्रदेश में सरकार ने केंद्र द्वारा 2 प्रतिशत वैट में कटौती को भी प्रदेश में लागू नही किया है। इस प्रकार वाहन चालकों पर 7 प्रतिशत वैट का भार हो गया है।

ये भी पढ़ें — बस्तर राज परिवार की संपत्ति पर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, कहा- मूल उत्…

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/eL89w0PHMHQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers