24 मई की सुबह 5 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान, शादी समारोह पर भी लगाई पाबंदी, जानिए गहलोत सरकार ने किन सेवाओं में दी छूट | Full lockdown announced by 5 am on May 24 in rajasthan

24 मई की सुबह 5 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान, शादी समारोह पर भी लगाई पाबंदी, जानिए गहलोत सरकार ने किन सेवाओं में दी छूट

24 मई की सुबह 5 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान, शादी समारोह पर भी लगाई पाबंदी, जानिए गहलोत सरकार ने किन सेवाओं में दी छूट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : May 7, 2021/2:22 am IST

जयपुर, राजस्थान। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अब राजस्थान भी लॉक हो जाएगा। गहलोत सरकार ने 24 मई की सुबह 5 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। 10 मई की सुबह 5 बजे से लॉकडाउन का आदेश लागू हो जाएगा।

Read More News:  प्रेमी के साथ भागी प्रेमिका, तो युवती के चाचा ने युवक के पिता को कर लिया अगवा

बता दें ​कि राजस्थान में भी कोरोना का कहर दिख रहा है। जिसके चलते गहलोत सरकार ने फिर से सख्त लॉकडाउन की घोषणा की है। इस दौरान जरूरी सेवाएं छोड़कर बाकी सब बंद रहेगा।

Read More News: मौत के आंकड़ों पर सवाल…पूर्व मुख्यमंत्री ने दी श्मशान-कब्रिस्तान से सही आंकड़े लेने की नसीहत

सरकार ने लॉकडाउन में शादी समारोह पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई है। आदेश के अनुसार विवाह समारोह 31 मई 2021 के बाद ही आयोजित किए जाएंगे। हालांकि विवाह घर पर ही या कोर्ट मैरिज के रूप में ही करने की अनुमति होगी, जिसमें केवल 11 व्यक्ति ही शामिल होंगे। इसकी सूचना वेब पोर्टल पर देनी होगी। इस दौरान सभी प्रकार के धार्मिक स्थल बंद रहेंगे।

Read More News:  तीन दिन के पांच बच्चों की गूंजी किलकारी, सभी नवजात की मां हैं संक्रमित

चिकित्सा सेवाओं के अतिरिक्त सभी प्रकार के निजी एवं सरकारी परिवहन के साधन जैसे- बस, जीप आदि पूरी तरह बंद रहेंगे। बारात के आवागमन के लिए बस, ऑटो, टेम्पो, ट्रैक्टर, जीप आदि की अनुमति नहीं होगी।

Read More News: 18+ वैक्सीनेशन…आरोप प्रत्यारोप का अंधड़….सियासत छोड़कर दोनों पक्ष मिलकर इस पर काम क्यों नहीं करते?

राज्य के बाहर से आने वाले यात्रियों को 72 घंटे के भीतर करवाई गई RT-PCR निगेटिव जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। यदि कोई यात्री निगेटिव जांच रिपोर्ट नहीं देता है, तो उसे 15 दिन के लिए पृथक-वास में रखा जाएगा।

Read More News: रेमडेसिविर लेकर पहुंचा विमान रनवे पर हुआ क्रैश, दोनों पायलट को आई हल्की चोटें

 
Flowers