जी-7 सम्मेलन: पीएम मोदी की आज डोनाल्ड ट्रंप से होगी मुलाकात, कश्मीर को लेकर हो सकती है बात

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 26 Aug 2019 07:33 AM, Updated On 26 Aug 2019 07:33 AM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फ्रांस के बिआरिट्ज शहर में आयोजित जी-7 शिखर सम्मेलन में शिरकत करेंगे। पीएम मोदी यूएई और बहरीन की यात्रा के बाद दोबारा फ्रांस पहुंचे हैं। आज जी-7 बैठक से पहले मोदी दोपहर एक बजे फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ बैठक करेंगे।

ये भी पढ़ें: पंजाब एंड सिंध बैंक की महिला प्रबंधक ने महाप्रबंधक पर लगाया रेप का आरोप, 4 अन्य कर्मचारियों 

इसके बाद करीब डेढ़ बजे जी-7 सम्मेलन में जैव विविधता, जलवायु और समुद्र सुरक्षा के मुद्दे पर आयोजित सत्र को संबोधित करेंगे। दोपहर 3 बजे से लेकर पौने चार बजे तक पीएम मोदी की जी-7 के सदस्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ मुलाकात होगी। शाम करीब 4 बजे वो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ द्विपक्षीय चर्चा करेंगे। दोनों नेताओं के बीच कश्मीर को लेकर बात हो सकती है। शाम साढ़े चार बजे प्रधानमंत्री मोदी डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन पर सत्र को संबोधित करेंगे।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में दर्दनाक हादसा, 7 की मौत 5 घायल, मची अफरातफरी

इसके बाद रात करीब 10 बजे पीएम देश के लिए रवाना होंगे। पीएम मोदी ने कल ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय महत्व के कई मुद्दों पर बात हुई। ब्रिटिश पीएम जॉनसन के पीएम पद की शपथ लेने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी से ये उनकी पहली मुलाकात थी।

Web Title : G-7 conference: PM Modi to meet Donald Trump today, may talk about Kashmir

जरूर देखिये