आईफोन का लोन चुकाने इस लड़की ने उठाया खतरनाक कदम, कर दिया शरीर के इस अंग का सौदा | Girl Sale her Eggs for pay loan of Iphone

आईफोन का लोन चुकाने इस लड़की ने उठाया खतरनाक कदम, कर दिया शरीर के इस अंग का सौदा

आईफोन का लोन चुकाने इस लड़की ने उठाया खतरनाक कदम, कर दिया शरीर के इस अंग का सौदा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : April 1, 2019/3:35 pm IST

नई दिल्ली: इक्कीसवी सदी में लोग हाईटेक बनने और लग्जरी लाइफ जीने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। यहज्ञ। तक अपने शरीर के अंग भी बेचकर महंगे शौक पूरे करने वाले लोगों की दुनिया में कमी नहीं है। पहले भी ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी है, जब किसी ने अपना शौक पूरा करने के लिए अपने बॉडी पार्ट्स बेच देते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक लड़की ने अपने आईफोन का लोन चुकाने के लिए अपने शरीर का एक अंग बेच दिया। बता दें कि आईवीएफ ट्रीटमेंट के दौरान ही एग निकाले जा सकते हैं और उन्हें भी बेचने और खरीदने पर प्रतिबंध है।

Read More: राजनीतिक दलों के खिलाफ फेसबुक का सर्जिकल स्ट्राइक, अब नमो एप से जुड़े 15 पेज हटाए

दरअसल, चीन की एक यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली छात्रा ने ऑनलाइन लोन का भुगतान करने के लिए अपन एग बेचने के लिए सर्जरी करवाई है। चीन के वुहान शहर में रहने वाली छात्रा ने बताया कि ओवरी को उत्तेजित करने के लिए उसे 22 तक इंजेक्शन दिए गए थे। इसके बाद छात्रा ने दो 29 एग्स को दो अलग-अलग सर्जिकल प्रक्रियाओं में कटवाकर इनलिगल इंफर्टिलिटी एजेंसियों को 6 लाख 20 हजार में बेच दिया। ऑपरेशन के दौरान उसे एनेस्थीसिया नहीं दिया गया था।

Read More: पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का विवादित बयान, कांग्रेस नेताओं को बताया नामर्द

ली ने यह भी बताया कि उसकी ये सर्जरी एजेंसी के अवैध क्लीनिक पर हुई। ली की पहली सर्जरी शंघाई में हुई जहां सर्जरी के बाद उसे एंटीइंफ्लेमेट्री ड्रग्स दी गई थी। दूसरा ऑपरेशन वुहान में हुआ, जहां वह चार दिनों से एंटी-इंफ्लेमेट्री ड्रिप पर थी। हालांकि ली के ऑपरेशन से पहले उनकी जेनेटिक बीमारियों, फैमिली हिस्ट्री, ली की हेल्थ, एजुकेशन, हाइट और वजन भी जांचा गया था। इन दोनों सर्जरी के दौरान ली को मोबाइल से लेकर कुछ भी चीज अपने पास रखने की इजाजत नहीं थी।

<iframe width=”1036″ height=”583″ src=”https://www.youtube.com/embed/OV3mv7r0axA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>