कांवड़ यात्रा में कई किलो सोना पहनकर निकले 'गोल्डन बाबा', सेल्फी के लिए उमड़ी भीड़ | Golden Baba wearing in Kawand Yatra Gold ornaments Rush crowd for selfie

कांवड़ यात्रा में कई किलो सोना पहनकर निकले ‘गोल्डन बाबा’, सेल्फी के लिए उमड़ी भीड़

कांवड़ यात्रा में कई किलो सोना पहनकर निकले 'गोल्डन बाबा', सेल्फी के लिए उमड़ी भीड़

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : July 28, 2019/2:39 pm IST

कांवड़ यात्रा में 15 किलो सोना पहनकर निकले ”गोल्डन बाबा”, सेल्फी के लिए उमड़ी भीड़
मेरठ । सावन का महीना चल रहा है। देशभर में भगवान भोलेनाथ को जल चढ़ाने श्रध्दालुओं में बड़ा उत्साह है। कांवड़ यात्रा लेकर श्रध्दालु भगवान भोलेनाथ के दर पर पहुंच रहे हैं। इस कांवड़ यात्रा में कुछ ऐसे दृश्य उभर रहे हैं कि लोग अचंभित हैं। श्री पंचदशानाम जूना अखाड़ा के महंत गोल्डन पुरी बाबा उर्फ सुधीर मक्कड़ 15 किलो सोने के जेवरात पहनकर शनिवार को मेरठ से कांवड़ यात्रा के लिए निकले। गाड़ी की छत पर बैठे गोल्डन बाबा को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ी। गोल्डन बाबा के साथ लोग सेल्फी लेने के लिए उत्सुक दिखे। गोल्डन बाबा को कड़ी सुरक्षा के बीच मेरठ की सीमा से निकाला गया।

ये भी पढ़ें- गृहमंत्री अमित शाह ने बताया, क्यों बनाया योगी को सबसे बड़े प्रदेश क…

गोल्डन पुरी बाबा उर्फ सुधीर मक्कड़ पिछले 25 साल से इसी तरह कांवड़ यात्रा निकाल रहे हैं। उत्तरप्रदेश में मेरठ की सीमा में शुक्रवार को ही प्रवेश कर चुके थे। बीमारी के चलते पल्लवपुरम के एक फार्म हाउस में उन्होंने रात्रि विश्राम किया। इसके बाद सुबह उन्होंने अपना यात्रा शुरु की। इस दौरान मेरठ के पुलिस प्रशासन ने गोल्डन बाबा को सुरक्षा घेरे में ले लिया।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने की ‘मन की बात’, जानिए कश्मीर की जनता को पीएम ने क्या क…

गोल्डन बाबा को हाईवे पर उन्हें देहली गेट, टीपीनगर, ब्रह्मपुरी और परतापुर पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराई। मोहिउद्दीनपुर स्थित मेरठ-गाजियाबाद के बॉर्डर पर गोल्डन बाबा को सकुशल विदा किया गया।

ये भी पढ़ें- अब जनरल डिब्बों में हर यात्री को मिलेगी सीट, रेलवे ने बनाया ऐसा सिस…

गोल्डन बाबा ने मीडिया को बताया, “शुरुआती दिनों में मैं 2-3 ग्राम के सोने के गहने पहनता था, लेकिन आज मैं कई किलो सोने के आभूषण पहनता हूं। इन गहनों के लिए मैंने कभी भी किसी से कोई योगदान या ऋण नहीं मांगा और इन्हें खरीदने के लिए मैंने अपने पैसे खर्च किए हैं।” इन गहनों में कई चेन, देवी-देवताओं के लॉकेट, अंगूठी और ब्रेसलेट शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- पेट्रोल के दाम 25 रूपए तक हो सकते हैं सस्ते.. जानिए कैसे

गोल्डन बाबा का अपना एक समूह है, जिसमें 250-300 लोग शामिल हैं और उनकी कांवड़ यात्रा के दौरान भोजन, पानी और एम्बुलेंस जैसी बुनियादी सुविधाएं हमेशा उपलब्ध रहती हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/oZTFjGaSlPs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>