अलविदा: एक झूठ के चलते इरफान बन गए एक्टर, पैसों की तंगी के बाद भी नहीं डगमगाया हौसला | Goodbye: Actor Irrfan became an actor due to a lie, he did not get scared even after the financial crisis

अलविदा: एक झूठ के चलते इरफान बन गए एक्टर, पैसों की तंगी के बाद भी नहीं डगमगाया हौसला

अलविदा: एक झूठ के चलते इरफान बन गए एक्टर, पैसों की तंगी के बाद भी नहीं डगमगाया हौसला

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 12:58 PM IST, Published Date : December 4, 2022/12:58 pm IST

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का 54 साल की उम्र में निधन हो गया। मुंबई के कोक‍िलाबेन अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर डायरेक्टर शूजीत सरकार ने दी है।

जानकारी के अनुसार इरफान खान लंबे समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। उनके निधन की खबर मिलते ही फिल्म जगत में शोक की लहर दौड़ गई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन सहित तमाम कलाकारों ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है।

Read More News: सामान्य मरीजों को मिलेगा ऑनलाइन इलाज, डॉक्टर वाट्सएप पर देंगे सलाह और दवाई का प्रिसक्रि

एक्टर नहीं बनना चा​हते थे क्रिकेटर

राजस्थान में पैदा हुए इरफान को बचपन में क्रिकेट में काफी रूचि थी। बड़े होकर क्रिकेटर बनने की तमन्ना थी। पैसों की तंगी और परिवारवालों की बेरुखी के चलते उनका क्रिकेटर बनने का सपना अधूरा रह गया। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर थी।

Read More News: कोरोना संकट के बीच लू की आशंका, पुलिसकर्मियों को सतर्कता बरतने के निर्देश

कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा यानि एनएसडी के लिए अप्लाई किया। एनएसडी में पहली बार में एडमिशन पाना मुश्किल माना जाता है लेकिन इरफान को पहली बार में ही एनएसडी में प्रवेश मिल गया। हालांकि, इरफान को एनएसडी में दाखिले के लिए झूठ भी बोलना पड़ा था। दरअसल इस संस्थान में एडमिशन के लिए कम से कम 10 ड्रामा नाटकों का अनुभव होना चाहिए लेकिन इरफान के पास इतना अनुभव नहीं था।

इस दौरान इरफान के एनएसडी में प्रवेश के दिनों में ही उनके पिता का देहांत हो गया था। इसके बाद इरफान को घर से पैसे मिलने बंद हो गए। एनएसडी से मिलने वाली फेलोशिप के जरिए उन्होंने अपना कोर्स पूरा किया था। इसके बाद इरफान खान एक्टिंग की दुनिया में प्रवेश हो गया। रंगमच में अपने अभिनय की छाप छोड़ने के बाद काफी लोकप्रिय हो गया। इसके बाद इरफान न केवल बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग की जबरदस्त प्रस्तुति दी। इरफान भले ही हमें छोड़कर चले गए लेकिन वो हमेशा करोड़ों लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे।

Read More News: देश में बीते 24 घंटे में 1897 नए केस मिले, 73 ने तोड़ा दम, संक्रमितों की संख्या 31 हजार के पार

 
Flowers