सरकारी नौकरी: ISRO में निकली भर्ती, 10वीं पास युवा भी कर सकते हैं आवेदन, सैलरी 2 लाख | Government job: recruitment in ISRO, 10th pass youth can also apply, salary 2 lakh Send

सरकारी नौकरी: ISRO में निकली भर्ती, 10वीं पास युवा भी कर सकते हैं आवेदन, सैलरी 2 लाख

सरकारी नौकरी: ISRO में निकली भर्ती, 10वीं पास युवा भी कर सकते हैं आवेदन, सैलरी 2 लाख

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : April 13, 2020/10:44 am IST

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान विभाग (ISRO) ने कई पदों पर आवेदन मंगाए हैं। आपको जानकार बेहद खुशी होगी कि 10वीं पास युवाओं के लिए इसरो में भर्ती निकली है।

Read More News: सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और अभिनेत्री के अवॉर्ड से नवाजे जा चुके हैं दीपिका और 

नोटिफिकेशन के अनुसार ISRO साइंटिस्ट/इंजीनियर, टेक्निकल असिस्टेंट, टेक्नीशियन के पदों पर उम्मीदवारों का चयन करेगा। बता दे कि साइंटिस्ट/इंजीनियर के 21 पद, टेक्निकल असिस्टेंट के 06 पद, टेक्नीशियन के 25 पद  और ड्राफ्टमैन के 03 पद शामिल है। 

इन पदों पर सैलरी अलग-अलग निर्धारित हैं। इसमें उम्मीदवार 2,08,700 रुपये प्रति माह तक का वेतन पा सकते हैं. इस भर्ती के लिए किसी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। आवेदन की नई तारीख 1 मई निर्धारित की गई है। 

Read More News: करिश्मा ने बताया- भयानक था पहले ऑडिशन का अनुभव, देखें तन्ना का ग्लैमरस 

10वीं के पास युवा ध्यान दें

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 10वीं पास युवा भी आवेदन कर सकता हैं। इसके लिए डिग्री होल्डर्स तक अप्लाई कर सकते हैं। क्योंकि अलग-अलग पदों पर अलग-अलग योग्यता व शर्तें रखी गई हैं। सभी पदों पर अलग-अलग आयु सीमा निर्धारित की गई है. इसके तहत 18 वर्ष से लेकर 35 वर्ष तक के युवा अप्लाई कर सकते हैं।  उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। फिलहाल इच्छुक उम्मीदवार पूरा नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही अपना आवेदन जाम करें नहीं तो आवेदन अपात्र भी हो सकता है। 

Read More News: उपअभियंता को कोरोना पॉजिटिव होने का वायरल किया फर्जी मैसे

 
Flowers