वित्त मंत्री का ऐलान, शहरी गरीबों के लिए सरकार लाएगी रेंटल हाउसिंग स्कीम, डिजिटल पेमेंट करने वालों को मिलेगा इनाम | Government will bring rental housing scheme for the urban poor, digital payers will get reward

वित्त मंत्री का ऐलान, शहरी गरीबों के लिए सरकार लाएगी रेंटल हाउसिंग स्कीम, डिजिटल पेमेंट करने वालों को मिलेगा इनाम

वित्त मंत्री का ऐलान, शहरी गरीबों के लिए सरकार लाएगी रेंटल हाउसिंग स्कीम, डिजिटल पेमेंट करने वालों को मिलेगा इनाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : May 14, 2020/11:57 am IST

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की दूसरी किस्त की जानकारी मीडिया को दे रहे हैं। आर्थिक पैकेज के दूसरी किस्त में​ वित्त मंत्री गरीब, किसानों और मजदूरों के लिए मदद का ऐलान कर रहे हैं।

Read More News:स्वास्थ्य विभाग का बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार, कोरोना काल में मांगी थी बड़ी रकम

वित्त मं​त्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि प्रवासी मजदूरों और शहरी गरीबों के लिए पीएम आवास के तहत जल्द ही रेंटल हाउसिंग स्कीम लाई जाएगीं। वहीं सरकार ने आज रेहड़ी, पटरी, ठेला वाले लोगों के लिए 5000 करोड़ की मदद का ऐलान किया है। इसके साथ ही वित्त मंत्री ने डिजिटल पेमेंट करने वालों को इनाम दिए जाने की घोषणा किया है। कहा कि इससे 50 लाख लोगों को फायदा मिलेगा।

Read More News: अमेरिका में कोरोना से मौत की संख्या चीन में संक्रमितों से भी ज्यादा, बीते 24 घंटे में 1813 ने 

उल्लेखनीय है कि 13 मई की रात 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया था। इस दौरान पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत अभियान का ऐलान किया। जिसके तहत 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया गया। इस दौरान अलग-अलग सेक्टरों के लिए राहत देने की बात पीएम मोदी ने की थी। जिसके तहत आज दूसरे दिन वित्त मंत्री मीडिया के साथ आर्थिक पैकेज का ऐलान कर रहे हैं।

Read More News: चीन को घेरने की तैयारी, प्रतिबंध लगाने अमेरिकी संसद में बिल पेश