धारा 370 हटने के बाद पहली बार कश्मीर की घाटियों में मनेगी 'ईद', राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जारी किया निर्देश | Governor Satya Pal Malik Release instruction for EID in Jammu Kashmir

धारा 370 हटने के बाद पहली बार कश्मीर की घाटियों में मनेगी ‘ईद’, राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जारी किया निर्देश

धारा 370 हटने के बाद पहली बार कश्मीर की घाटियों में मनेगी 'ईद', राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जारी किया निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : August 7, 2019/5:51 pm IST

जम्मू-कश्मीर: धारा 370 हटाए जाने के बाद बुधवार को जहां एनएसए एडवाइजर अजीत डोभाल कश्मीरियों से बात करते और उनके साथा भोजन करते नजर आए तो वहीं, राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार को एक ईद को लेकर अधिकारियों के साथ समी​क्षा बैठक की। बैठक के दौरान ईद मनाने को लेकर चर्चा हुई।

Read More: 6 IAS अफसरों का तबादला, देखिए किसे कहां मिला नया पदभार

बैठक में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ईद के मौके पर जानवर खरीदने के लिए घाटी में विभिन्न जगहों पर मंडी बनाई जाएंगी। इसके अलावा राशन की दुकानों, मेडिकल स्टोर्स और खाने-पीने की जगहों को भी इस मौके पर खोलने को कहा गया है।

सत्यपाल मलिक ने निर्देश जारी करते हुए अधिकारियों से कहा कि जम्मू-कश्मीर के जो छात्र दूसरे राज्यों में पढ़ाई कर रहे हैं और ईद के मौके पर घर आना चाहते हैं, उनकी मदद की जाए। वहीं, जो छात्र घर नहीं आ सकते, उसके लिए उत्सव आयोजित कराने के लिए एक-एक लाख रुपए नामित अधिकारियों को दिए जाएं। राज्यपाल ने आदेश दिया कि डिप्टी कमिश्नर के दफ्तर में टेलीफोन बूथ लगाए जाएं ताकि दूसरे राज्यों में पढ़ने वाले जम्मू-कश्मीर के छात्र अपने घर पर बात कर सकें।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। वे स्थानीय लोगों से बात कर मौजूदा स्थितियों का जायजा ले रहे हैं। उन्होंने शोपियां जिले में स्थानीय लोगों से मुलाकात की और लंच भी किया। इसके अलावा सुरक्षाबलों से मुखातिब होकर उन्होंने सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में खौफ का माहौल है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात हैं।