12 करोड़ से अधिक की GST चोरी का खुलासा, फर्जी कंपनी बनाकर की गई चोरी के आरोप में कारोबारी गिरफ्तार | GST theft of more than 12 crores revealed, businessman arrested for theft by making fake company

12 करोड़ से अधिक की GST चोरी का खुलासा, फर्जी कंपनी बनाकर की गई चोरी के आरोप में कारोबारी गिरफ्तार

12 करोड़ से अधिक की GST चोरी का खुलासा, फर्जी कंपनी बनाकर की गई चोरी के आरोप में कारोबारी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : September 12, 2020/10:56 am IST

रायपुर। शहर में एक बड़ी जीएसटी चोरी का खुलासा हुआ है, जानकारी के मुताबिक 12 करोड़ से अधिक की GST चोरी का मामला सामने आया है जिसके आरोप में कारोबारी शुभम सिंघल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें:नगरीय निकाय के कर्मचारियों का किया जाए 1 करोड़ का बीमा, बीजेपी पार्षद दल ने लिखा सीएम को पत्र

रायपुर सेंट्रल जीएसटी टीम बड़ी कार्रवाई करते हुए 12.53 करोड़ की जीएसटी चोरी और गड़बड़ी के आरोप में रायपुर के व्यापारी को गिरफ्तार किया है। सेंट्रल जीएसटी के प्रिसिपल कमिश्नर बीबी महापात्रा के निर्देश पर कार्रवाई में सेंट्रल जीएसटी और केंद्रीय उत्पाद शुल्क के अधिकारियों ने रायपुर के कारोबारी शुभम सिंघल को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें:देश में पिछले 24 घंटे में 81,533 कोरोना मरीज़ हुए ठ…

यह पूरा मामला जीएसटी चोरी और बोगस बिलिंग का है। अधिराज सीमेंट के मालिक शुभम सिंघल ने 82.10 करोड़ के बोगस बिलों के आधार पर 12.53 करोड रुपए की जीएसटी चोरी की है। जोकि जीएसटी की धारा 132 के तहत दंडनीय अपराध है,जिसके आधार पर व्यापारी शुभम सिंघल की गिरफ्तारी हुई है। जीएसटी की टीम ने कुछ ही देर पहले ये कारवाई की है।

 
Flowers