कोरिया में चिरमिरी का हल्दीबाड़ी क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित, पूरा एरिया सील कर 57 लोगों को किया गया क्वारेंनटाइन | Haldibari area of ​​Chirmiri in Korea declared as Containment Zone, Quarantine completed to 57 people

कोरिया में चिरमिरी का हल्दीबाड़ी क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित, पूरा एरिया सील कर 57 लोगों को किया गया क्वारेंनटाइन

कोरिया में चिरमिरी का हल्दीबाड़ी क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित, पूरा एरिया सील कर 57 लोगों को किया गया क्वारेंनटाइन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : May 17, 2020/11:28 am IST

कोरिया। कोरिया जिले के चिरमिरी नगर निगम क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट है। हल्दीबाड़ी के रहने वाले एक युवक के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उसे इलाज के लिए अम्बिकापुर में रखा गया है । वहीं 57 लोगों को घर से अलग एक स्कूल में क्वारेंनटाइन किया गया है जिसमें तीन बच्चे भी शामिल हैं ।

ये भी पढ़ें: मजदूरों से भरी बस में मिली कोरोना पॉजिटिव महिला, क्…

इन सभी की रैपिट टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है, पर सभी का ब्लड सैम्पल आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए एम्स रायपुर भेजा गया है । वहीं एहतियात के तौर पर कलेक्टर डोमन सिंह ने पॉजिटिव मरीज के घर से तीन किलोमीटर के दायरे में आने वाले एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है । हल्दीबाड़ी में सभी दुकानों को बंद करवा दिया गया है किसी को भी घर से निकलने की साफ मनाही है ।

ये भी पढ़ें: सीएम शिवराज का कार्यक्रम रद्द, लॉकडाउन को लेकर रात 8 बजे फेसबुक लाइव के जरिए जनता को करने वाले थे संबोधित

वहीं होम डिलेवरी के लिए प्रशासन की ओर से दुकानों के नाम और नम्बर जारी किए गए है । अब तक ग्रीन जोन के रूप में चल रहे कोरिया जिले में कोरोना पॉजिटिव का पहला केस सामने आने के बाद से लोगों में दहशत है। पॉजिटिव आया युवक यूपी के फतेहपुर से अपनी पत्नी को लेकर आया था । दूसरे राज्य से आने के बाद भी घर में क्वारेंनटाइन किया गया जिसको लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें: नक्सली मुठभेड़ में 2 ASI शहीद, 3 जवान घायल, कई माओव…

इतना ही नही क्वारेंनटाइन की अवधि में भी युवक को लोगों ने क्रिकेट खेलते घूमते और छूट मिलते ही सैलून दुकान खोलकर काम करते देखा था। ऐसे में सवाल खड़े होना लाजिमी है । अब मामला सामने के बाद इस बड़ी लापरवाही को लेकर जांच शुरू हो गई है। दूसरे राज्य से आये युवक को प्रशासन द्वारा बनाये गए क्वारेंनटाइन सेंटर में न रखकर कैसे घर में रखा गया, इसकी जांच चल रही है।

ये भी पढ़ें: सीएम शिवराज आज रात 8 बजे होंगे फेसबुक लाइव, लॉकडाउन…

खड़गवां के बीएमओ डाक्टर एस कुजूर ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से नोडल अधिकारी डाक्टर प्रसून टोप्पो इसकी जांच कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर—घर जाकर सर्विलांस किये जाने का काम भी किया जा रहा है। फिलहाल जिले में क्वारेंनटाइन किये जाने की भूमिका को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। चिरमिरी में ही एक गर्भवती महिला और दो माह के दुधमुंहे बच्चे को घर से अलग कवारेंनटाइन किया गया है।

 
Flowers