कैम्पियन स्कूल में मासूम से दुष्कर्म मामले में पुलिस सवालों के घेरे में, पिता का आडियो वायरल | Harassment In Campion School:

कैम्पियन स्कूल में मासूम से दुष्कर्म मामले में पुलिस सवालों के घेरे में, पिता का आडियो वायरल

कैम्पियन स्कूल में मासूम से दुष्कर्म मामले में पुलिस सवालों के घेरे में, पिता का आडियो वायरल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : April 21, 2018/7:28 am IST

रायपुर। राजधानी के प्रतिष्ठित कैम्पियन स्कूल में नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में पुलिस की भूमिका सवालों के घेरे में हैं। सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के मुताबिक पुलिस ने नाबालिग से दुष्कर्म का मामला दर्ज तो कर लिया लेकिन आरोपी को पकड़ने में नाकाम रही है। इसके विपरीत पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस में बच्ची से दुष्कर्म और कोशिश दोनों से इंकार किया है, जबकि साक्ष्य पुलिस के बयान के विपरीत है। उधर बच्ची के पिता का सोशल मीडिया में वायरल आडियो से लगता है कि वे पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं है। 

राजधानी के नामी स्कूल घटित घिनौनी हरकत में कई ऐसे सवाल सामने है जिसका न तो पुलिस के पास कोई जवाब है और न ही स्कूल प्रबंधन के पास। सबसे पहले स्कूल प्रबंधन ने नियमों की अनदेखी करते हुए स्कूल में गर्ल्स और बॉयज के लिए कॉमन बाथरूम रखा है। शुक्रवार को बाल आयोग की अध्यक्ष ने भी इस बात पर कड़ी आपत्ति जताते हुए स्कूल प्रबंधन को फटकार भी लगाई थी। इस संबंध में नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। आयोग ने जांच के लिए 2 सदस्यीय जांच कमेटी नियुक्त कर मामले की रिपोर्ट एक हफ्ते में पेश करने के निर्देश दिये हैं। 

ये भी पढ़ें- रमन-बघेल आजू-बाजू बैठे लेकिन बातचीत तो दूर दुआ सलाम भी नहीं हुई

पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपी की तलाश के लिए स्कूल के सीसीटीवी फुटेज जरूर खंगाले है लेकिन आरोपी को पकड़ना तो दूर उसकी पहचान तक नही करवा पाई है। पुलिस ने बच्ची से स्कूल की हर क्लास में ले जाकर बच्चों समेत स्कूल स्टाफ की शिनाख्त कराने की बात जरूर की थी लेकिन घटना के 4 दिन बाद तक बच्ची से शिनाख्ती नहीं कराई गई है। फिलहाल पुलिस बच्ची के मामले में जांच करने की बात जरूर कर रही है साथ ही धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने बयान जरूर दर्ज करवाने की बात कर रही है। इस मामले में पीड़ित मासूम के पिता भी हताश हैं, वे लगातार जांच कार्रवाई की प्रक्रिया से भी टूट चुके हैं। उनका जो आडियो वायरल हुआ है उससे इस बात का साफ अनुभव होता है।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers