स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा वैक्सीन की कमी के कारण नहीं हो रहा वैक्सीनेशन, इधर covaxin की 68 हजार डोज पहुंची | Health Minister Singhdev said that vaccination is not happening due to lack of vaccine, 68 thousand doses of covaxin reached here

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा वैक्सीन की कमी के कारण नहीं हो रहा वैक्सीनेशन, इधर covaxin की 68 हजार डोज पहुंची

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा वैक्सीन की कमी के कारण नहीं हो रहा वैक्सीनेशन, इधर covaxin की 68 हजार डोज पहुंची

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : June 1, 2021/3:28 pm IST

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि राज्य में वैक्सीन की कमी के कारण वैक्सीनेशन नहीं हो पा रहा है, उन्होंने कहा कि केंद्र ने वैक्सीनेशन के निर्माण में अभी तेजी लाई है, अगर हर महीने 20 करोड़ वैक्सीन मिले तो 6 माह के अंदर देश में वैक्सीनेशन पूरा हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश और धूलभरी आंधी चलने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी…

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश में 45+ वालों के लिए वैक्सीन की कोई कमी नहीं है, परंतु फ्रंट लाइंस वर्कर वैक्सीनेशन के लिए नहीं आ रहे हैं। बता दें कि कोरोना वैक्सीन की एक और खेप आज राजधानी रायपुर पहुंची है, कोवैक्सिन की 68 हजार डोज पहुंची है, 45+ के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के इस जिले में 30 जून तक लागू रहेगा लॉकडाउन, दी जाएंगी ये…

दरअसल, प्रदेश के 24 जिलों में वैक्सीनेशन बंद हो गया है, टीका समाप्त होने के कारण वैक्सीनेशन सेंटर बंद हुए हैं, प्रदेश में सवा करोड़ लोगों का टीकाकरण होना है, जिसमें अभी केवल करीब 8 लाख लोगों को ही टीका लगा है। यह बात प्रदेश के स्वास्थ्य ​मंत्री टीएस सिंहदेव ने कही है। इसके अलावा टीएस सिंहदेव ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह केंद्र सरकार के कुप्रबंधन का नतीजा है, 18 प्लस के लिए अब प्रदेश में 7 जून के बाद ही वैक्सीन आने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: प्रदेश के 24 जिलों में वैक्सीनेशन बंद, स्वास्थ्य ​मंत्री सिंहदेव बो…