स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा, प्रदेश में संक्रमण की स्थिति चिंताजनक, मास्क नहीं पहनने पर 500 का जुर्माना | Health Minister Singhdev said, the state of infection in the state is worrying, fine of 500 for not wearing mask, Corona ranks third in death.

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा, प्रदेश में संक्रमण की स्थिति चिंताजनक, मास्क नहीं पहनने पर 500 का जुर्माना

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा, प्रदेश में संक्रमण की स्थिति चिंताजनक, मास्क नहीं पहनने पर 500 का जुर्माना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : March 24, 2021/7:25 am IST

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रेसवार्ता में कहा है कि आने वाला होली का त्योहार सार्वजनिक रूप से नहीं मनाया जाए, क्योंकि इससे कोरोना के नए केस बढ़ सकते हैं, स्वास्थ्य मंत्री ने विभाग को होली को लेकर अलर्ट किया गया है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रेसवार्ता बताया कि कोरोना की जांच के लिए 5 नए जांच लैब शुरू होने जा रहे हैं, साथ ही सिंहदेव ने कहा कि क्रिकेट टूर्नामेंट होना भी संक्रमण बढ़ने का कारण हो सकता है। 

ये भी पढ़ें: कोरोना से मौत के मामले में छत्तीसगढ़ तीसरे नम्बर पर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की रिपोर्ट

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि कोरोना संक्रमण का रेट 4.82 प्रतिशत हो गया है, 5-6 जिलों में कोरोना की समीक्षा करेंगे, रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, राजनांदगांव, सरगुजा, जशपुर में समीक्षा करेंगे, 3 जिलों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है, उन्होंने कहा कि आज रायपुर कोरोना वैक्सीन पहुंचेगी, प्रतिदिन टीकाकरण का टारगेट डेढ़ लाख है, जितने लोगों का टारगेट है उससे कम लोग आ रहे हैं, 28 दिन की जगह 6 से 8 सप्ताह बाद वैक्सीन लगवाएंगे। 

ये भी पढ़ें: निकाय चुनाव के बाद अब पंचायत चुनावों में भी फंसा पे…

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि 30 प्रतिशत लोगों की मौत अस्पताल पहुंचने के 24 घंटे के भीतर हुई है, छ्त्तीसगढ़ की स्थिति चिंताजनक है, बाहर आना जाना भी खतरनाक है, अति आवश्यक हो तभी ट्रेवल करें, लॉक डाउन की स्थिति अभी नहीं है। 

ये भी पढ़ें: पूर्व CM रमन​ सिंह असम की जनता को क्या बताएंगे? चुन…

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रिपोर्ट जारी कर जानकारी दी है कि 24 घंटे में कोरोना से मौत की रिपोर्ट जारी करते हुए बताया है कि कोरोना से मौत के मामले में छत्तीसगढ़ तीसरे नम्बर पर है, छग में कोरोना से कल 20 लोगों की मौत हुई थी। महाराष्ट्र में अकेले 132, पंजाब में 53 लोगों की मौत हुई है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/h-nNUaOrVGw” title=”YouTube video player” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>