IBC24 Health Conclave: डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना के बारे में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव दे रहे जानकारी | Health Minister TS Singhdeo Explain about Dr Khubchand baghel Health Scheme

IBC24 Health Conclave: डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना के बारे में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव दे रहे जानकारी

IBC24 Health Conclave: डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना के बारे में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव दे रहे जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : November 18, 2019/4:12 am IST

रायपुर: हमारे चैनल IBC24 ने डॉक्टरों के सम्मान में सोमवार को Health Conclave का आयोजन किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर IBC24 के एग्जिक्यूटिव एडिटर अंशुमन शर्मा ने स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव का का स्वागत किया।

Read More: सुप्रीम कोर्ट के 47वें CJI होंगे शरद अरविंद बोबड़े, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलाई शपथ

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना को लेकर कहा कि पिछली सरकार ने छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए हाइब्रिड योजना अपनाने का ऐलान किया था। इसके साथ ही केंद्र सरकार ने आयुमान योजना को लागू करने के तीन विकल्प दिए थे। इसके तहत हमने 9 राज्यों के साथ हाइब्रिड मॉडल योजना को अपनाया। इसमें पंजाब जैसे बड़े राज्य भी शामिल है।

Read More: जन्मदिन पर भगवान केदारनाथ के दर्शन करेंगे सीएम कमलनाथ, पीएम मोदी ने दी बधाई

इस योजना के तहत 4.50 लाख रुपए के उपर आने वाले खर्च राज्य सरकार उठाएगी। 15 साल को कैबिनेट ने फैसला लिया है कि आयुमान योजना के नए ट्रस्ट मॉडल को लागू करने का फैसला लिया गया है।

Read More: नेशनल हाइवे पर बस औैर ट्रक में हुई जोरदार टक्कर, 10 यात्रियों की मौत, 25 घायल

<iframe src=”https://www.facebook.com/plugins/video.php?href=https%3A%2F%2Fwww.facebook.com%2FIBC24%2Fvideos%2F477197149814659%2F&show_text=1&width=560″ width=”560″ height=”470″ style=”border:none;overflow:hidden” scrolling=”no” frameborder=”0″ allowTransparency=”true” allow=”encrypted-media” allowFullScreen=”true”></iframe>