हेलीकॉप्टर की पंखुड़ी की चपेट में आया शख्स, सिर और धड़ हो गया अलग | Helicopter Accident:

हेलीकॉप्टर की पंखुड़ी की चपेट में आया शख्स, सिर और धड़ हो गया अलग

हेलीकॉप्टर की पंखुड़ी की चपेट में आया शख्स, सिर और धड़ हो गया अलग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : August 16, 2018/1:04 pm IST

नेपाल। कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर निकले एक भारतीय तीर्थयात्री की मौत हेलीकॉप्टर की पिछली पंखुडी की चपेट में आने से हो गई है, यह घटना नेपाल के हिल्सा क्षेत्र में एक हेलीपैड पर हुई। समाचार एजेंसी के अनुसार मृतक की पहचान 42 वर्षीय नगेंद्र कुमार कार्तिक मेहता के रूप में हुई है, बताया जा रहा है कि नगेंद्र हेलीकॉप्टर में चढ़ने के लिए आगे बढ़ रहा था, लेकिन अचानक हेलीकॉप्टर के पंखुड़ी की चपेट में आने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। 

यह भी पढ़ें : राष्ट्रपति कोविंद और मोदी ने दी पूर्व प्रधानमंत्री अटल को दी श्रद्धांजलि

भारतीय दूतावास के अधिकारी के मुताबिक यह घटना बेहद दुखद है, दूतावास के अधिकारी भारतीय मिशन टूर ऑपरेटरों के साथ समन्वय कर रहे हैं। और मृतक के परिवार को हर संभव मदद करने का आश्वासन दे रहे हैं।

हादसे के दौरान हेलीकॉप्टर जमीन पर खड़ा था और शख्स के हेलीकॉप्टर की चपेट में आने से हेलीकॉप्टर का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया, फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, जिसके बाद शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

नेपाल का सिमिकोट और हिल्सा दुनिया से मात्र हवाई मार्ग से ही जुड़ा है, यहां आने और जाने का कोई दूसरा रास्ता या साधन नहीं है। चीन के तिब्बत क्षेत्र में कैलाश मानसरोवर यात्रा होती है। यह भारतीय हिन्दू, बौद्ध और जैन धर्म के अनुयायियों के लिए पवित्र यात्रा है.

वेब डेस्कIBC24

 
Flowers