प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में वेंटिलेटर की खराबी पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब, वैक्सीन की कमी पर जारी किया नोटिस | High court seeks response on ventilator malfunction in state government hospitals Notice issued on lack of vaccine

प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में वेंटिलेटर की खराबी पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब, वैक्सीन की कमी पर जारी किया नोटिस

प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में वेंटिलेटर की खराबी पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब, वैक्सीन की कमी पर जारी किया नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : May 19, 2021/5:42 pm IST

जबलपुर। मध्यप्रदेश के सरकारी अस्पतालों में वेंटिलेटर की खराबी के मामले की सुनवाई जबलपुर हाईकोर्ट में हुई। पीएम केयर फंड से मिले वेंटिलेटर का इस्तेमाल न होने के मामले में हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब मांगा है। हाईकोर्ट ने प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों के वेंटिलेटर का ब्यौरा देने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने कोरोना रोकथाम पर भूपेश बघेल से की चर्चा,…

हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा है कि कितने वेंटिलेटर सही कितने खराब है, ये ब्यौरा कोर्ट में पेश करें। मामले में अगली सुनवाई 24 मई को होगी ।

Read More: PM किसान निधि के 2000 रुपये खाते में अब तक नहीं आए ! ऐसे चेक करें स्टेटस और यहां करें शिकायत

वहीं मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन की धीमी चाल के खिलाफ एक याचिका पर हाईकोर्ट ने सुनवाई की है। वैक्सीन की कमी के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है।

Read More: cgbse 10th result: 10वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम 19 मई को, स्कूल शिक्षा मंत्री सुबह 11 बजे जारी करेंगे रिजल्ट, जानिए कहां देख पाएंगे छात्र  

सरकार से 4 दिन में जवाब मांगा है। याचिका में दलील दी गई है कि कोरोना की थर्ड वेव से बचाने सबका वैक्सीनेशन ज़रूरी है। केंद्र पर निर्भरता की बजाय राज्य सरकार को खुद वैक्सीन खरीदने का निर्देश देने की मांग याचिका में की गई है। मामले की अगली सुनवाई 24 मई को होगी।