गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की इंदिरा गांधी से पीएम मोदी की तुलना, कहा- कांग्रेस को भाजपा से सीखना चाहिए | Home Minister Rajnath Singh Target Congress in haridwar

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की इंदिरा गांधी से पीएम मोदी की तुलना, कहा- कांग्रेस को भाजपा से सीखना चाहिए

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की इंदिरा गांधी से पीएम मोदी की तुलना, कहा- कांग्रेस को भाजपा से सीखना चाहिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : April 1, 2019/5:31 pm IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर देश की सियासत में खलबली मची हुई है। राजनीतिक दलों के नेता एक दूसरे पर निशाना साधने में लगे हुए हैं। इसी कड़ी में सोमवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हरिद्वार में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। राजनाथ सिंह ने कहा कि 1971 में इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी, उस समय अटल बिहारी वाजपेयी ने संसद में खड़े होकर, उनकी प्रशंसा की थी। यदि पाक को धूल चटाने के लिए इंदिरा गांधी का जयकारा हो सकता है, तो पाक को सबक सिखाने के लिए मोदी का जयकारा क्यों नहीं हो सकता? लेकिन इस पर कांग्रेस के लोगों को आपत्ति है और कह रहे हैं कि बताइए कितने लोगों को मारा है? बताओ, बहादुर, कभी लाशें गिनते हैं? लाशें वीर नहीं गिनते, लाशें गिद्ध गिनते हैं।”

इससे पहले पिथौरागढ़ में राजनाथ सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के किसी भी मंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं है। ऐसे में कांग्रेस को भाजपा से सीखना चाहिए कि सरकार कैसे चलाई जाती है। वर्ष 2013 में दुनिया की अर्थव्यवस्थाओं की सूची में 11 वें पायदान पर खड़ा भारत पहले ही छठे पायदान पर पहुंच चुका है और अगले छह महीने में वह सूची में पांचवें स्थान पर आ जाएगा। अगर विकास की यही रफ्तार जारी रही तो 2018 तक भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

Read More: कांग्रेस ने ट्विटर पर जारी किया BJP का घोषणा पत्र, कहा- हर दो साल में होगी नोटबंदी

उन्होंने राहुल गांधी के न्याय योजना पर कांग्रेस को आड़े हाथों लेकर कहा कि गरीबी उन्मूलन का नारा पहले जवाहर लाल नेहरू ने दिया जिसे इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने आगे बढ़ाया। अब राहुल गांधी इसे दोहरा रहे हैं जो हर गरीब आदमी के खाते में 72, 000 रू डालने का वादा कर रहे हैं । यह गरीबी उन्मूलन के नारे जैसा ही फर्जी वादा है।

Read More: 3 अप्रैल को सुकमा- कोण्डागांव में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र

एक अमेरिकी विचारक का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि 2015 में गरीब व्यक्तियों की संख्या 16.5 करोड थी जो अब घटकर पांच करोड़ हो गई है। पिछले पांच सालों में मोदी सरकार द्वारा गरीबी दूर करने के लिए उठाए गए कदमों के कारण हुआ है। न केवल अमेरिकी थिंक टैंक बल्कि अंतराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आइएमएफ) ने भी कहा है कि भारत आज दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्थाओं में से एक है।