IBC24 Guest Editor: जब नेता से न्यूज एंकर बने मंत्री रविंद्र चौबे, देखिए जनप्रतिनिधि का पत्रकार वाला तेवर | IBC24 Guest Editor: When Minister Ravindra Choubey became a news anchor from the leader, see the attitude of journalist from public representative

IBC24 Guest Editor: जब नेता से न्यूज एंकर बने मंत्री रविंद्र चौबे, देखिए जनप्रतिनिधि का पत्रकार वाला तेवर

IBC24 Guest Editor: जब नेता से न्यूज एंकर बने मंत्री रविंद्र चौबे, देखिए जनप्रतिनिधि का पत्रकार वाला तेवर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : January 31, 2021/4:08 pm IST

रायपुरः सूचना क्रांति के इस नए दौर में दूरियां मिट रही हैं और संवाद के नए ब्रिज तैयार हो रहे हैं। अब जबकि देश की डेमोक्रेसी कम्यूनिकेशन के नए युग में प्रवेश कर चुकी है, जनसंचार के प्रतिनिधि के तौर पर हम भी संवाद के नए सूत्र खोजने की कोशिश कर रहे हैं। गेस्ट एडिटर हमारी इसी कोशिश की एक मिसाल है। इस खास पेशकश के जरिए हम छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्रियों को मध्यभारत के सबसे विश्वसनीय न्यूज चैनल में एक दिन के लिए बतौर अतिथि संपादक आमंत्रित करते हैं। इस दौरान न्यूज चैनल की कार्यप्रणाली, न्यूज मेकिंग की प्रक्रिया और ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग की बारीकियों को समझने का मौका हमारे अतिथि संपादक को मिलता है, तो वहीं हमारे दर्शको के लिए ये अपने जनप्रतिनिधि के जर्नलिस्टिक स्किल को परखने और जानने का अवसर होता है। तो हमारी खास पेशकश के पहले मेहमान हैं कृषि मंत्री रविंद्र चौबे।

Read More: बाइक को टक्कर मार ट्रक में जा घुसी कार, मौके पर तीन लोगों की मौत, एक घायल

आईबीसी24 के गेस्ट एडिटर के रूप में पधारे कृषि रविंद्र चौबे के सेशन की शुरुआत हुई स्वागत के साथ । स्वागत के बाद न्यूज रूम पहुंचे कृषि मंत्री। यहां उनकी पहली मुलाकात हुई आईबीसी24 के चेयरमैन सुरेश गोयल से। इस मुलाकात में चैनल के संपादकीय नीतियों की जानकारी गेस्ट एडिटर को दी गई। साथ ही अहम जिम्मेदारियां संभाल रहे चैनल के अधिकारियों से औपचारिक परिचय भी हुआ ।

Read More: 1 फरवरी को सुकमा प्रवास पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल, कई विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण

गेस्ट एडिटर के रूप में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे के दिन की शुरुआत एडिटोरियल टीम की मीटिंग के साथ हुई। इस मीटिंग में मौजूद संपादकीय टीम ने दिन भर की प्लानिंग की जानकारी उन्हें दी। गेस्ट एडिटर ने भी इस दौरान कई समाचारों को लेकर जानकारी ली और कुछ संपादकीय निर्देश भी दिए। दिन भर की बड़ी खबरों की प्लानिंग के बाद बारी थी चैनल के कामों की बारीकी से जानकारी लेने की। कृषि मंत्री ने चैनल के तमाम विभागों और कामों के बारे में समझा-जाना और एक न्यूज चैनल के वर्किंग मैकनिज्म को गंभीरता से समझने की कोशिश की।

Read More: सीएम बघेल ने दंतेवाड़ा जिले को दिया 614 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात, मुख्यमंत्री के इस अंदाज की हो रही चर्चा

अब बारी थी गेस्ट एडिटर बने रविंद्र चौबे को एक नई और चुनौतीभरी भूमिका निभाने की, वो भूमिका थी एक पूरा न्यूज बुलेटिन बतौर एंकर रिकॉर्ड कराने की। इस भूमिका के लिए तैयारी शुरू हुई मेकअप रूम से और फिर वो पहुंचे स्टूडियो। स्टूडियो में तकनीकी तैयारियां मुकम्मल होने के बाद रिकॉर्ड हुआ एक स्पेशल बुलेटिन और जिसके एंकर थे हमारे गेस्ट एडिटर रविंद्र चौबे।

Read More: मां-बेटी की हत्या मामले में पुलिस ने डॉ आनंद रॉय और दीपक को लिया हिरासत में, फरार संदेही अजय की तलाश जारी

गेस्ट एडिटर के तौर पर कृषि मंत्री ने हर खबर को एक नए नज़र से देखा और हमें भी खबरों को देखने का एक नया नज़रिया दे गए..जिसके लिए हम उन्हें तहेदिल से कहना चाहेंगे, शुक्रिया रविंद्र चौबे जी।

Read More: 2 फरवरी को दुर्ग और बेमेतरा जिले के दौरे पर रहेंगे सीएम भूपेश बघेल, इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल