IBC24 Exclusive : स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से कोरोना संक्रमण की रोकथाम पर चर्चा, देखिए LIVE वीडियो | IBC24 Exclusive: Health Minister TS Singhdev discusses prevention of corona infection, watch LIVE video

IBC24 Exclusive : स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से कोरोना संक्रमण की रोकथाम पर चर्चा, देखिए LIVE वीडियो

IBC24 Exclusive : स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से कोरोना संक्रमण की रोकथाम पर चर्चा, देखिए LIVE वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : April 9, 2020/8:31 am IST

रायपुर। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज IBC24 चैनल के माध्यम से प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों और लोगों की भूमिका पर चर्चा की। उन्होने कहा कि प्रदेश में सरकार अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है लेकिन जब तक जनता अपना सहयोग नही देगी तब तक सरकार का प्रयास थोड़ा ही साबित होगा।

ये भी पढ़ें: देवास में भी मिले 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज, तीनों इलाके सील, 32 लोगों को किया गया क्वारेंटाइन

टीएस सिंहदेव ने कहा कि यह बहुत जरूरी है कि लोग एडवायजरी का पालन करें, बिना मास्क के बाहर न निकले, लॉकडाउन में घर पर ही रहना जरूरी है। उन्होने कहा कि जनता को समझना होगा कि इससे नुकसान किसका है, जाहिर है कि इससे नुकसान सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज का होगा, उसके परिजनों को होगा इसलिए सबसे ज्यादा सावधानी हर आदमी को रखना होगा।

ये भी पढ़ें: होम क्वारेंटाइन किए लोगों को सॉफ्टवेयर से जोड़ा, हर घंटे में फोटो क…

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अपना अभिमत मुख्यमंत्री को सौंप दिया है, लेकिन अब निर्णय लेना है। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ में शत् प्रतिशत लॉकडाउन नही है। लोगों की सुविधा के अनुसार दुकाने, बैंक खुले हैं। उन्होने कहा आगे निर्णय केंद्र सरकार को लेना है, हालाकि कुछ प्रदेशों ने अभी ही निर्णय ले लिया है, ओडिशा ने 30 तारीख तक बंद रखने की घोषणा कर दी है।

ये भी पढ़ें: पूर्व CMHO के तबादला आदेश पर अरुण यादव ने उठाए सवाल, लॉकडाउन में कम…

इसके पहले स्वास्थ्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में करीब 80 हजार लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है, उन्होने कहा कि रैपिड टेस्ट की आवश्यकता है, जिससे कि जल्दी ही रिपोर्ट आ जाती है। उन्होने कहा कि रैंडेम टेस्ट के लिए 75 हजार टेस्ट किट हैं। उन्होने कहा प्रदेश के जिलों में ड्युटी में तैनात स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी, विदेश से आए लोग, एयरपोर्ट के लोगों का रैंडम टेस्ट होना चाहिए जिससे स्थिति का पता लगाया जा सके।