IBC24 GUEST EDITOR: जब नेता से न्यूज एंकर बने मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, देखिए एक जनप्रतिनिधि का पत्रकार वाला तेवर | IBC24 GUEST EDITOR: When the leader turned from news anchor to minister Premasai Singh Tekam, see the attitude of a public representative journalist

IBC24 GUEST EDITOR: जब नेता से न्यूज एंकर बने मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, देखिए एक जनप्रतिनिधि का पत्रकार वाला तेवर

IBC24 GUEST EDITOR: जब नेता से न्यूज एंकर बने मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, देखिए एक जनप्रतिनिधि का पत्रकार वाला तेवर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : February 21, 2021/5:13 pm IST

रायपुर: सूचना क्रांति के इस नए दौर में दूरियां मिट रही हैं, और संवाद के नए ब्रिज तैयार हो रहे हैं। अब जबकि देश की डेमोक्रेसी कम्यूनिकेशन के नए युग में प्रवेश कर चुकी है। जनसंचार के प्रतिनिधि के तौर पर हम भी संवाद के नए सूत्र खोजने की कोशिश कर रहे हैं। गेस्ट एडिटर हमारी इसी कोशिश की एक मिसाल है। इस खास पेशकश के जरिए हम छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्रियों को मध्यभारत के सबसे विश्वसनीय न्यूज चैनल में एक दिन के लिए बतौर अतिथि संपादक आमंत्रित करते हैं।

Read More: MBBS छात्र बन गया ठग! BSP में नौकरी लगाने के नाम पर लगाया लाखों का चूना, चढ़ा पुलिस के हत्थे

इस दौरान न्यूज चैनल की कार्यप्रणाली, न्यूज मेकिंग की प्रक्रिया और ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग की बारीकियों को समझने का मौका हमारे अतिथि संपादक को मिलता है, तो वहीं हमारे दर्शको के लिए ये अपने जनप्रतिनिधि के जर्नलिस्टिक स्किल को परखने और जानने का अवसर होता है। तो हमारी खास पेशकश के आज के मेहमान हैं- स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम।

Read More: एक ही दिन में 25 कोरोना मरीजों की मौत, इस प्रदेश में 24 घंटे के भीतर 6971 नए संक्रमितों की पुष्टि

आईबीसी24 के गेस्ट एडिटर के रूप में पधारे स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम के सेशन की शुरुआत हुई स्वागत के साथ। स्वागत के बाद सबसे पहले न्यूज रूम पहुंचे स्कूल शिक्षा मंत्री, गेस्ट एडिटर के रूप में मंत्री प्रेमसाय टेकाम के दिन की शुरुआत एडिटोरियल टीम की मीटिंग के साथ हुई। इस मीटिंग में मौजूद संपादकीय टीम ने दिन भर की प्लानिंग की जानकारी उन्हें दी। गेस्ट एडिटर ने भी इस दौरान कई समाचारों को लेकर जानकारी ली और कुछ संपादकीय निर्देश भी दिए। दिन भर की बड़ी खबरों की प्लानिंग के बाद बारी थी चैनल के कामों की बारीकी से जानकारी लेने की। स्कूल शिक्षा मंत्री ने चैनल के तमाम विभागों और कामों के बारे में समझा-जाना और एक न्यूज चैनल के वर्किंग मैकनिज्म को गंभीरता से समझने की कोशिश की।

Read More: दिल्ली दौरे से लौटे पूर्व सीएम रमन सिंह, कहा- आगामी 3 माह की कार्य योजना को लेकर पीएम और राष्ट्रीय अध्यक्ष से हुई चर्चा

अब बारी थी गेस्ट एडिटर बने डॉ प्रेमसाय टेकाम को एक नई और चुनौती भरी भूमिका निभाने की., वो भूमिका थी एक पूरा न्यूज बुलेटिन बतौर एंकर रिकॉर्ड कराने की। इस भूमिका के लिए तैयारी शुरू हुई मेकअप रूम से और फिर वो पहुंचे स्टूडियो । स्टूडियो में तकनीकी तैयारियां मुकम्मल होने के बाद रिकॉर्ड हुआ एक स्पेशल बुलेटिन और जिसके एंकर थे हमारे गेस्ट एडिटर डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम।

Read More: महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाने को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने कही ये बात, एक ही दिन में सामने आए 7 हजार मामले

गेस्ट एडिटर के तौर पर स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम ने हर खबर को एक नए नज़र से देखा और हमें भी खबरों को देखने का एक नया नज़रिया दे गए, जिसके लिए हम उन्हें तहेदिल से कहना चाहेंगे। शुक्रिया प्रेमसाय सिंह टेकाम जी।

Read More: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, आज 5 कोरोना मरीजों की मौत, 153 नए संक्रमितों की पुष्टि

 

 
Flowers