#IBC24AgainstDrugs: हाउसिंग बोर्ड के अफसर पर कार्रवाई, क्वींस क्लब की फाइल दबाने की कोशिश का आरोप | #IBC24AgainstDrugs: Action on Housing Board Officer

#IBC24AgainstDrugs: हाउसिंग बोर्ड के अफसर पर कार्रवाई, क्वींस क्लब की फाइल दबाने की कोशिश का आरोप

#IBC24AgainstDrugs: हाउसिंग बोर्ड के अफसर पर कार्रवाई, क्वींस क्लब की फाइल दबाने की कोशिश का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : October 20, 2020/11:05 am IST

रायपुर। लॉकडाउन के दौरान रायपुर के क्वींस क्लब हुई शराब पार्टी को लेकर अब अलग अलग एजेंसियों ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मामले में हाउसिंग बोर्ड के एक अधिकारी पर गाज गिरी है। आरोप है कि हाउसिंग बोर्ड के संभाग कार्यालय के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर श्रीराम ठाकुर ने क्वींस क्लब की फाइल दबाने की कोशिश की। वहीं, नशे के नेटवर्क में कई बड़ी कार्रवाई करने वाली रायपुर पुलिस क्लब में पार्टी कराने के मुख्य आरोपी नमित जैन और देवेश छतीजा को अब तक गिरफ्तार नहीं पाई है।

पढ़ें- जन आक्रोश रैली: सांसद विजय बघेल सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ निकले गृह मंत्री के बंगले का घेराव कर…

रायपुर के क्वींस क्लब के संचालन और वहां होने वाली गतिविधियों के पीछे रसूख के कितने बड़े बड़े खेल खेले गए हैं, इस पर नए-नए खुलासे होते जा रहे हैं। लेकिन पुलिस की बड़ी कार्रवाई के बीच क्लब के संचालन में मुख्य भूमिका निभाने वाले नमित जैन की अब तक गिरफ्तारी ना होना कई सवाल खड़े करने लगी है। दरअसल, 27 सितंबर की घटना को 22 दिन हो चुके हैं। लेकिन अब तक ना तो उससे कोई पूछताछ हुई, और न ही गिरफ्तारी की कोशिश की गई। जबकि आरोपी के खिलाफ पुलिस ने नामजद केस दर्ज किया है। क्लब में हुई पार्टी में शामिल लोगों के बयान के आधार पर पुलिस ने नमित जैन को क्लब संचालन में सक्रिय भूमिका निभाने वाला माना था। हालांकि पुलिस की दलील है कि नमित की गिरफ्तारी से पहले कुछ पुख्ता सबूत जुटाने की कोशिश की जा रही है। इसके बाद घटना में शामिल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

पढ़ें- CM भूपेश ने कहा, पूर्ण बहुमत की सरकार को विस सत्र बुलाने से कोई नही…

पुलिस ने अपनी जांच का दायरा क्लब के डायरेक्टर तक भी बढ़ा दिया है। लिहाजा, इमिनेंट इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड में अभी कौन कौन डायरेक्टर हैं, इसकी लिखित जानकारी के लिए कंपनी रजिस्ट्रार को भी पत्र लिखा है। हालांकि पुलिस ने इसी बारे में संचालक हरबक्श बत्रा से भी जानकारी मांग ली है। उधर, इस मामले में एक बड़ी कार्रवाई हाउसिंग बोर्ड ने भी कर दी है। हाउसिंग बोर्ड के कमिश्नर ने सड्डू स्थित हाउसिंग बोर्ड के संभाग कार्यालय के कार्यपालन अभियंता श्रीराम ठाकुर का तबादला कर दुर्ग भेज दिया है।

पढ़ें- सीएम बघेल ने 14 यूनिवर्सिटी और 4 उच्च शैक्षणिक संस्थानों के बीच शोध…

दरअसल, ठाकुर के जिम्मे कई सालों तक क्वींस क्लब की देखरेख का काम था। उनके ही कार्यकाल में क्वींस क्लब के संचालक हरबक्श बत्रा ने 12 लाख रूपये की सलाना फीस जमा नहीं कराई थी। आरोप है कि इस मामले में ना तो उन्होंने क्लब के संचालक से जवाब तलब किया, और ना ही उसे नोटिस भेजा। क्लब में पार्टी और फायरिंग की घटना के बाद जब क्वींस क्लब की फाइलें खंगाली गईं तो कार्यपालन अभियंता श्रीराम ठाकुर अपने पास फाइल होने की बात से ही मुकर गए। उन्होंने बाकायदा लिखित में बोर्ड मुख्यालय को जवाब दिया कि क्वींस क्लब की फाइल उनके कार्यालय में नहीं है। लेकिन बड़े अधिकारियों ने सख्ती दिखाई तो क्लब की फाइलें निकल आईं। उधर, बोर्ड ने संचालक हरबक्श बत्रा को दूसरी बार जो नोटिस भेजा है, उसकी अवधि भी 21 अक्टूबर को खत्म हो रही है। अगर कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई तय मानी जा रही है।