आईसीसी वर्ल्ड कप 2019, वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को दिया 213 रन का लक्ष्य

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 14 Jun 2019 08:50 PM, Updated On 14 Jun 2019 08:50 PM

साउथैंप्टन। यहां के रोज बाउल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप के 19वें मैच में शुक्रवार को वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 213 रन का लक्ष्य दिया है। इंग्लैंड के जो रूट और क्रिस वोक्स क्रीज पर हैं। रूट अर्धशतक लगाकर खेल रहे हैं। वहीं जॉनी बेयरस्टो 45 रन बनाकर शेनॉन गेब्रिएल की गेंद पर पवेलियन लौट गए। उन्होंने पहले  विकेट के लिए जो रूट के साथ 95 रन की साझेदारी की। रूट ओपनर जेसन रॉय के चोटिल होने के कारण ओपनिंग करने उतरे। वहीं, इयॉन मॉर्गन के चोटिल होने के चलते क्रिस वोक्स को सातवें की जगह तीसरे नंबर पर उतारा गया।

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। विंडीज की टीम 44.4 ओवर में 212 रन पर ऑल आउट हो गई। विंडीज की ओर से सबसे ज्यादा रन निकोलस पूरन ने बनाए। उन्होंने 63 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं जो रूट ने शिमरॉन हेटमायर और कप्तान जेसन होल्डर को आउट किया। हेटमायर 39 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने चौथे विकेट के लिए पूरन के साथ 89 रन की साझेदारी की। वहीं, होल्डर सिर्फ नौ रन बना सके।

यह भी पढ़ें : यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में डकैती का प्रयास, आरोपी सीसीटीवी का डीवीआर ले उड़े 

आंद्रे रसेल 16 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुए। मार्क वुड की गेंद पर क्रिस वोक्स ने उनका कैच लिया। उन्होंने अपनी पारी में एक चौका लगाया साथ ही, आदिल रशीद के ओवर में लगातार दो छक्के भी जमाए। रसेल को एक जीवनदान भी मिला था, लेकिन वे उसका फायदा नहीं उठा सके। इससे पहले वेस्टइंडीज को पहला झटका तीसरे ओवर में ही लगा। क्रिस वोक्स ने इविन लेविस को दो रन के निजी स्कोर बोल्ड कर दिया। इसके बाद क्रिस गेल और होप ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। गेल 41 गेंद पर 36 रन बनाकर लियम प्लंकेट की गेंद पर आउट हुए। होप ने 30 गेंद पर 11 रन की पारी खेली। वे मार्क वुड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

Web Title : ICC World Cup 2019 West Indies gives target of 213 runs to England

जरूर देखिये