कोरोना को यहीं नहीं रोका तो हो सकता है देशव्यापी आउटब्रेक, PM ने मुख्यमंत्रियों से निर्णायक कदम उठाने कहा | If Corona is not stopped here, it may be a countrywide outbreak, PM asked the Chief Ministers to take decisive steps

कोरोना को यहीं नहीं रोका तो हो सकता है देशव्यापी आउटब्रेक, PM ने मुख्यमंत्रियों से निर्णायक कदम उठाने कहा

कोरोना को यहीं नहीं रोका तो हो सकता है देशव्यापी आउटब्रेक, PM ने मुख्यमंत्रियों से निर्णायक कदम उठाने कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : March 17, 2021/9:08 am IST

नईदिल्ली। दुनिया के अधिकांश कोरोना प्रभावित देश ऐसे हैं जिन्हें कोरोना की कई वेव का सामना करना पड़ा। हमारे देश में कुछ राज्यों में मामले कम होने के बाद अचानक से बढ़ने लगे हैं। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट बहुत ज़्यादा है। ये बात आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कही है। उन्होंने कहा कि देश के 70 ज़िलों में तो पिछले कुछ हफ़्तों में ये वृद्धि 150% से भी ज़्यादा है। अगर हम इस बढ़ती हुई महामारी को यहीं नहीं रोकेंगे तो देशव्यापी आउटब्रेक की स्थिति बन सकती है। हमें जल्दी और निर्णायक कदम उठाने होंगे।

ये भी पढ़ें: भारतीय वायुसेना का मिग-21 बाइसन विमान हुआ क्रैश, हादसे में ग्रुप कैप्टन ए गुप…

पीएम ने कहा कि ये मंथन का विषय है कि आखिर कुछ क्षेत्रों में ही टेस्टिंग और टीकाकरण कम क्यों हो रहा है। हमें जहां जरूरी हो माइक्रो कंटेनमेंट ज़ोन बनाने के विकल्प पर भी काम करना चाहिए। कई राज्यों में रैपिड एंटीजन टेस्टिंग पर ही ज़्यादा बल दिया जा रहा है और उसी भरोसे गाड़ी चल रही है, जैसे केरल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, यूपी। हमें देश के सभी राज्यों में आरटी-पीसीआर टेस्ट बढ़ाने पर जोर देना होगा।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम में 101 करोड़ का घोटाला! अध्यक्ष शैलेश …

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें वैक्सीन डोज व्यर्थ होने की समस्या को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में वैक्सीन वेस्टेज 10% से ज़्यादा है और उत्तर प्रदेश में भी वैक्सीन वेस्टेज क़रीब इतना ही है। वैक्सीन वेस्टेज की राज्यों में समीक्षा होनी चाहिए।