इतने ओवर से पहले हुई बारिश तो टीम इंडिया को मिल सकती है फाइनल में एंट्री

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 10 Jul 2019 04:37 PM, Updated On 10 Jul 2019 04:23 PM

नई दिल्ली: भारत-न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक हो चुका है। रिजर्व डे में बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के सामने इसके बाद न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 239 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड ने रिजर्व डे में 46.1 ओवर से आगे खेलना शुरू किया था। इसके बाद बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। टीम इंडिया ने शुरुआती ओवर में ही अपने 4 विकेट खो दिए हैं और टीम का स्कोर महज 24 रन है। जबकि 10 ओवर का मैच खेला जा चुका है।

Read More: नगर-निगम बनाएगा शहर में 100 लू कैफे, खानपान के साथ लग्जरी टॉयलेट का होगा इंतजाम

भारतीय प्रशंसक भारत की जीत की दुआ कर रहे हैं। वहीं, कुछ प्रशंसक स्टेडियम के अंदर ही आसमान की ओर देखकर इस अंदाज में हाथ जोड़े नजर आए हैं, जैसे बारिश की प्रार्थना कर रहे हों। अब देखना होगा तो कि अगर बारिश होती है तो वो कौन सा समीकरण होगा जिससे भारतीय टीम फाइनल में प्रवेश कर सकेगी।

Read More: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर चढ़ा क्रिकेट का खुमार, आउट होकर पवेलियन लौट रहे भारतीय खिलाडियों का लेकर कही ये बात

वर्तमान हालात को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि बारिश हुई तो ही टीम ​इंडिया फाइनल में एंट्री कर पाएगी। अगर बारिश होती है तो 20 ओवरों से पहले आ जाए और फिर उसके बाद दोबारा खेल शुरू ही न हो सके। इस हाल में मैच रद्द मान लिया जाएगा। क्यों कि मैच का नतीजा हासिल करने के लिए 20 ओवरों का खेल होना जरूरी है।
अगर बीस ओवरों का खेल नहीं होता और बारिश के चलते बाकी बचे समय में भी खेल नहीं होता तो फिर रद्द मैच के आधार पर भारतीय टीम फाइनल में पहुंच जाएगी।

Read More: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, कुछ ही घंटों में होगी मूसलाधार बारिश

ऐसा इसलिए होगा क्योंकि टीम इंडिया के पास अभी 15 अंक हैं और अंक तालिका में पहले स्थान पर है। वर्ल्ड कप 2019 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला पांच बार की चैंपयिन और गत विजेता ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड के बीच 11 जुलाई को खेला जाएगा। वहीं, रविवार 14 जुलाई को क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स पर फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Read More: निजीकरण के खिलाफ रेल कर्मचारियों की स्ट्राइक, 12 जुलाई तक जारी रहेगी हड़ताल- विरोध प्रदर्शन

Web Title : if rain comes before 20 over and couldn't stop than india will reach into final

जरूर देखिये