दम है तो राष्ट्रगान बदल कर दिखाए, ममता बनर्जी ने दी खुली चुनौती.. जानिए माजरा | If we have the strength, then we can change the national anthem

दम है तो राष्ट्रगान बदल कर दिखाए, ममता बनर्जी ने दी खुली चुनौती.. जानिए माजरा

दम है तो राष्ट्रगान बदल कर दिखाए, ममता बनर्जी ने दी खुली चुनौती.. जानिए माजरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : December 15, 2020/11:41 am IST

नई दिल्ली। ममता बनर्जी(मुख्यमंत्री पश्चिम बंगाल) ने भाजपा को चुनौती दी है। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वो राष्ट्रगान बदलकर दिखाएं। उन्होंने भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखे पत्र के संदर्भ में ये बात कही।

पढ़ें- प्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई गई, अब 31 तक कर सकेंगे आवेदन 

राष्ट्रगान बदलने को लेकर भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा हाल में प्रधानमंत्री को लिखे गए पत्र का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अगर इस तरह का “दुस्साहस” किया जाता है तो राज्य के लोग करारा जवाब देंगे। उन्होंने कहा, “वे हमारे देश का इतिहास बदलना चाहते हैं और अब राष्ट्र गान भी बदलना चाहते हैं।”

पढ़ें- चयनित शिक्षकों ने खोला मोर्चा, धरने पर बैठे शिक्षक …

उन्होंने एक सभा में कहा कि पश्चिम बंगाल में शरणार्थियों की कॉलोनियों को मान्यता दी गई है, एनआरसी, एनपीआर या सीएए से डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि भगवा दल ने समुदायों के बीच दंगों और नफरत का नया धर्म बनाया। भाजपा कभी भी गोरखालैंड मुद्दे का कोई स्थाई समाधान नहीं खोज सकती, केवल तृणमूल कांग्रेस ऐसा कर सकती है।

पढ़ें- कांग्रेस-भाजपा विधायकों के बीच हुई जमकर हाथापाई, कर…

केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह आईपीएस अधिकारियों को अपने अंदर सेवा देने के लिए तलब कर राज्य के अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप कर रही है। बनर्जी ने केंद्र सरकार को राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की चुनौती भी दी और पश्चिम बंगाल को “दंगा प्रभावित” गुजरात में बदलने का प्रयास करने के लिए आलोचना की।