बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व नेशनल पार्क में जारी है रेत का अवैध उत्खनन, पकड़ने के बाद वनकर्मियो ने छोड़ा | Illegal mining of sand continues in Bandhavgarh Tiger Reserve National Park, forest workers left after catching

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व नेशनल पार्क में जारी है रेत का अवैध उत्खनन, पकड़ने के बाद वनकर्मियो ने छोड़ा

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व नेशनल पार्क में जारी है रेत का अवैध उत्खनन, पकड़ने के बाद वनकर्मियो ने छोड़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : July 24, 2020/12:36 pm IST

उमरिया। मानपुर जनपद पंचायत अंतर्गत बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व नेशनल पार्क में रेत का अवैध उत्खनन जारी है। कुछवाही बीट एवं गुरवाही वीट में पदस्थ वन कर्मियों ने हाल ही में रेत से लोड ट्रैक्टर को पकड़ा था।

Read More News: केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को जारी की GST कंपनसेशन की राशि, मंत्री सिंहदेव बोले- मई-जून की राशि अभी भी बकाया

लेकिन कुछ देर बाद ही छोड़ दिया गया। बताया जा रहा है कि अधिकारियों ने ट्रैक्टर को जब्त कर रेंज में खड़े करने के निर्देश दिए थे। लेकिन उनके निर्देश को धता बताते हुए वनकर्मियों ने कुछ देर बाद छोड़ दिया।

Read More News:  रायपुर के पॉश इलाके में पुलिस की दबिश, संदिग्ध अवस्था में मिले 5 लड़के और 4 लड़कियां

उल्लेखनीय है कि बांधवगढ़ नेशनल पार्क की सीमा के अंदर से रेत कारोबारियों द्वारा धड़ल्ले से रेत उत्खनन व परिवहन किया जा रहा है। जिस पर अंकुश लगाने वन विभाग द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। अधिकारियों द्वारा निर्देश तो जारी किए जाते हैं लेकिन मैदानी अमले की मिली भगत से इस पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। सामने आए मामले के बाद अब कई लोग निशाने पर आ गए हैं।

Read More News: ट्विटर पर फूटा दिग्विजय सिंह का गुस्सा, बोले- मेरे ट्वीट को संवेदनशील सामग्री बताकर रोक रहा