मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, छत्तीसगढ़ के इन जिलों में तेज हवाओं के साथ हो सकती है मूसलाधार बारिश | IMD Raipur Issued Warning for Heavy Rain Fall in Chhattisgarh

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, छत्तीसगढ़ के इन जिलों में तेज हवाओं के साथ हो सकती है मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, छत्तीसगढ़ के इन जिलों में तेज हवाओं के साथ हो सकती है मूसलाधार बारिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : May 19, 2020/3:31 pm IST

रायपुर: दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों में उठे अति गंभीर चक्रवाती तूफान ‘अम्‍फन’ तेजी से विकराल रूप ले रहा है। अगले 24 घंटों के दौरान इसे अत्यधिक गंभीर साइक्लोनिक तूफान के रूप में और तीव्र होने की संभावना है। अगले 12 घंटों के दौरान इसके धीरे-धीरे उत्तर की ओर बढ़ने और फिर उत्‍तर उत्तर-पूर्व की ओर वापस आने की संभावना है। तूफान का असर अब अन्य राज्यों में देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने भी राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

Read More: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, प्रदेश में अब तक 100 कोरोना मरीजों की हुई पुष्टि

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि आगामी कुछ घंटों के भीतर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर कोरिया, सूरजपुर, सरगुजा, जशपुर, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, धमतरी, दुर्ग, बलौदाबाजार, जांजगीर-चांपा, मुंगेली, कबीरधाम, गरियाबंद, सुकमा, बीजापुर, गरियाबंद, नारायणपुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, बालोद और बस्तर में आगामी 4 घंटे के भीतर मूसलाधार बारिश हो सकती है। जारी चेतावनी में मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि प्रदेश के कुछ स्थानों में तेज हवा, ओले और आकाशीय बिजली भी गिरने की संभावना है।

Read More: छत्तीसगढ़ के सभी कार्यालयों में होगी 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति, आदेश जारी