शिवराज कैबिनेट की बैठक में अहम फैसला, विद्युत उपभोक्ताओं को तीन महीने तक आधे से भी कम देना होगा बिजली बिल... देखिए शर्तें | Important decision in Shivraj cabinet meeting, electricity consumers will have to pay less than half of the electricity bill for three months… see conditions

शिवराज कैबिनेट की बैठक में अहम फैसला, विद्युत उपभोक्ताओं को तीन महीने तक आधे से भी कम देना होगा बिजली बिल… देखिए शर्तें

शिवराज कैबिनेट की बैठक में अहम फैसला, विद्युत उपभोक्ताओं को तीन महीने तक आधे से भी कम देना होगा बिजली बिल... देखिए शर्तें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : June 23, 2020/11:10 am IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की शिवराज कैबिनेट की बैठक में सीएम शिवराज ने मंत्रियों को प्रदेश में बिजली को लेकर सरकार द्वारा जनता के लिए राहत को लेकर किये ऐलान की जानकारी दी ! सीएम ने बैठक में मंत्री मंडल सदस्यों को विद्युत उपभोक्ताओं और नागरिकों को कोविड 19 के संकट में विभिन्न योजनाओं में दिए लाभ की जानकारी विस्तार से दी गई।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री शिवराज बोले- ये कहते हुए शर्म आती है कि क्या राहुल गांधी भारत के नागरिक हैं…

मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा, तुलसी सिलावट, कमल पटेल, गोविंद सिंह राजपूत और मीना सिंह बैठक में उपस्थित थे, कैबिनेट बैठक में बताया गया कि माह मार्च 2020 के ऐसे विद्युत उपभोक्ता जो संबल योजना में शामिल हैं, जिनके बिल अप्रैल माह में 100 रुपये तक आये हैं, उन उपभोक्ताओं को आगामी तीन महीनों में 100 रुपये तक बिल आने पर 50 रुपए का ही बिल का भुगतान करना होगा। इस व्यवस्था के अंतर्गत लगभग 30 लाख 68 हजार उपभोक्ता लाभान्वित हो रहे हैं और लगभग 46 करोड़ रुपये की राशि का लाभ उपभोक्ताओं को मिल रहा है।

ये भी पढ़ें: सोनिया गांधी को खुश करने पहना ‘इटली’ का झंडा वाला टीशर्ट, AICC की ब…

बैठक में बताया गया कि ऐसे उपभोक्ता जिन्हें माह अप्रैल में 100 रुपये का बिल आया था किन्तु माह मई, जून एवं जुलाई में 100 से 400 रुपये के मध्य बिल आया है तो मात्र 100 रुपये ही बिल का भुगतान करना होगा। इस तरह लगभग 56 लाख उपभोक्ताओं को लगभग 255 करोड़ रुपये की राहत उपलब्ध करायी जायेगी। ऐसे उपभोक्ता जिनका बिल अप्रैल माह में 100 से 400 रुपये के मध्य आया था तथा माह मई, जून एवं जुलाई में 400 रुपये से अधिक आता है तो, ऐसे उपभोक्ता को बिल की आधी राशि का भुगतान करना होगा।

ये भी पढ़ें: पूर्व CM कमलनाथ ने कहा- पूरे देश में सबसे महंगा पेट्रोल मध्यप्रदेश …

शेष राशि के भुगतान के संबंध में बिलों की जाँच करने के उपरांत आगामी निर्णय लिया जायेगा। इससे भी लगभग 183 करोड़ रुपये का लाभ उपभोक्ताओं को मिल रहा है। बैठक में बताया गया कि कोरोना काल में प्रदेश में 38 हजार 700 करोड़ की राशि हितग्राहियों की मदद के लिए बांटी गई है !

 
Flowers