10 जनपथ में कांग्रेस की शनिवार को अहम बैठक, सोनिया ने नाराज नेताओं को भेजा न्योता, फेरबदल की सुगबुगाहट | Important meeting of Congress at 10 Janpath on Saturday

10 जनपथ में कांग्रेस की शनिवार को अहम बैठक, सोनिया ने नाराज नेताओं को भेजा न्योता, फेरबदल की सुगबुगाहट

10 जनपथ में कांग्रेस की शनिवार को अहम बैठक, सोनिया ने नाराज नेताओं को भेजा न्योता, फेरबदल की सुगबुगाहट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : December 18, 2020/3:01 pm IST

दिल्ली। कांग्रेस के आला नेताओं की शनिवार को अहम बैठक होने वाली है। सूत्रों की मानें तो सुबह 10 बजे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ये बैठक अपने निवास पर लेंगी। बैठक में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, समेत राहूल और प्रियंका गांधी भी बैठक में शामिल होंगे। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ भी बैठक में शामिल हो सकते हैं।

पढ़ें- सेना में सिपाही, क्लर्क, स्टोर कीपर की भर्तियां, 8वीं, 10वीं, 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका

बैठक कांग्रेस में उठ रहे नेतृत्व परिवर्तन की मांग और पार्टी से नाराज चल रहे वरिष्ठ नेताओं को भी बुलाया है। उन नेताओं को भी बुलावा भेजा गया है जिन्होंने हाल ही में चिट्ठी लिखकर पार्टी में स्थाई अध्यक्ष समेत संगठन में बदलाव की मांग रखी थी। कल होने वाली बैठक से पहले आज कांग्रेस के सीनियर लीडर और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को भी दिल्ली बुलाया गया।

पढ़ें- बीजेपी की किसान महापंचायत, रमन सिंह ने कहा किसानों .

बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी ने कमलनाथ को पार्टी के नाराज नेताओं को बैठक से पहले मनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। बताया जा रहा है कि नाराज नेता कमलनाथ के संपर्क में हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कल होने वाली बैठक से पहले कमलनाथ को क्राइसिस मैनेजमेंट के लिए बुलाया गया है। 

पढ़ें- भारत सरकार ने की छत्तीसगढ़ पुलिस के कामकाज की सराहना…

दस जनपथ पर होने वाली बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। कांग्रेस के नए अध्यक्ष चुनने के बारे में भी बैठक में चर्चा हो सकती है। हालांकि सोनिया गांधी के अध्यक्ष पद संभालने के बाद से ही पार्टी के अंदर राहुल गांधी को दोबारा जिम्मेदारी सौंपने की मांग उठी थी। लेकिन राहुल गांधी को दोबारा पार्टी की कमान देने का एक खेमा विरोधी है। साथ ही सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल के निधन होने के बाद भी उसकी भरपाई कोई नहीं कर सका है। ऐसे में सोनिया गांधी को अपना भरोसेमंद सेनापति भी चुनना है।

पढ़ें- नाबालिग लड़की का अपहरण और बलात्कार के दोषी को 20 सा…

19 दिसंबर को होने वाली बैठक में पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए आमराय बनाने की कोशिश हो सकती है। हाल ही में कांग्रेस के सीनियर लीडर कमलनाथ ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। उन्होंने सोनिया गांधी को सलाह दी थी कि उन्हें खुद पार्टी के शीर्ष नेताओं से मिलकर उनकी नाराजगी दूर करना चाहिए।