लॉकडाउन में घर बैठे इस शख्स ने खोज निकाला 120 साल पुरानी 'गुप्त' सुरंग, कहा- ​दीवार में छेद किया तो... | In lockdown, this person discovered 120-year-old 'secret' tunnel, said- if pierced the wall of the house

लॉकडाउन में घर बैठे इस शख्स ने खोज निकाला 120 साल पुरानी ‘गुप्त’ सुरंग, कहा- ​दीवार में छेद किया तो…

लॉकडाउन में घर बैठे इस शख्स ने खोज निकाला 120 साल पुरानी 'गुप्त' सुरंग, कहा- ​दीवार में छेद किया तो...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : May 9, 2020/10:29 am IST

नई दिल्ली। कोरोना के चलते लागू लॉकडाउन में लोग अपने-अपने घरों में कैद है। चाह कर भी घर से नहीं निकल पा रहे हैं। इसी बीच एक शख्स ने ऐसा अजूबा किया है कि उसने सदियों पुराने रहस्य को सबके सामने लाकर रख दिया है।

Read More News: सारा ने शेयर की हार्ड वर्कआउट का वीडियो, जिम में बहा रहीं पसीना.. वीडियो वायरल

दरअसल यह मामला ब्रिटेन का है। जहां डेवोन में रहने वाले जैक ब्राउन ने लॉकडाउन में अपने घर की दीवार को तोड़कर सदियों पुरानी गुप्त सुरंग का खुलासा कर गहरा रहस्य सामने लाया हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्हें अपने घर की एक दीवार कुछ अजीब सी लग रही थी। जिसके बाद जैक के मन में इसे जानने की उत्सुकता बढ़ गई है। इसके बाद ड्रिलिंग मशीन से दीवार में एक छोटा सा छेद किया। इसके बाद टॉर्च की रोशनी में छेद कर अंदर का नजारा देखा तो होश ही उड़ गए।

Read More News: जैविक सब्जियां एवं कृषि उत्पादों के लिए सुलभ सुविधा, एक कॉल में घर बैठे मिलेंगे 

फिर अजीब रहस्य को जानने उसने दीवार में एक बड़ा छेद कर दिया। अंदर जाने के वहां का नजारा देखकर हैरान ही रह गया। अंदर तो बहुत बड़ी खाली जगह थी, जो सालों से छुपी हुई थी। दरअसल, यह एक सुरंग थी।

Read More News: टीम इंडिया के तेज गेदबाज मोहम्मद शमी की वाइफ ने शेयर किया नया वीडियो, लिखा-हाथी 

खोजबीन के दौरान पता चला कि वो सुरंग बहुत बड़ी और काफी पुरानी थी, कम से कम 120 साल पुरानी। सुरंग के अंदर मिले अखबार के टुकड़ों से पता चला कि यह लगभग 50 साल से बंद है। इस खुलासे के बाद पता चला कि यह गुप्त सुरंग 120 साल पुरानी है। यहां कई तरह के सामान मिले हैं।

Read More News: महाराष्ट्र में 714 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, अब तक 5 की गई जान, 61 मरीज हुए स्वस्थ