पश्चिम बंगाल सहित इन राज्यों में हार जाएगी भाजपा, सिर्फ असम में होगी जीत, NCP चीफ शरद पवार ने किया दावा | In one state Assam, BJP will retain power while in other states, other political parties will win elections: NCP chief Sharad Pawar

पश्चिम बंगाल सहित इन राज्यों में हार जाएगी भाजपा, सिर्फ असम में होगी जीत, NCP चीफ शरद पवार ने किया दावा

पश्चिम बंगाल सहित इन राज्यों में हार जाएगी भाजपा, सिर्फ असम में होगी जीत, NCP चीफ शरद पवार ने किया दावा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : March 14, 2021/6:08 pm IST

मुंबई: देश के पांच राज्यों में चुनावी बिसात बिछ चुकी है। राजनीतिक दलों के नेता लगातार चुनावी क्षेत्रों का दौरा कर जनता को अपने पक्ष में वोट करने की अपील कर रहे हैं। वहीं, नेताओं के दल-बदल का दौर भी शुरू हो चुका है। इसी बीच एनसीपी नेता शरद पवार दावे ने सबकी हवा उड़ा दी है। दरअसल शरद पवार ने कहा है कि भाजपा सिर्फ असम में जीत दर्ज करेगी, जबकि अन्य चार राज्यों में उन्हें हार का सामना करना पड़ेगा।

Read More: राजातालाब इलाके में चाकूबाजी, गोलू अंडा और डिक्कू वर्मा ने युवक को मारी चाकू, हुए फरार

पांच राज्यों में चुनाव परिणाम के बारे में आज बात करना गलत है, क्योंकि इन राज्यों की जनता इस बारे में निर्णय करेगी। जहां तक केरल का सवाल है, वाम दल और एनसीपी एक साथ आए हैं और हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि हमें स्पष्ट बहुमत मिलेगा।

Read More: कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिये 34 उम्मीदवारों की सूची जारी की

पश्चिम बंगाल में, केंद्र , खास कर बीजेपी सत्ता का दुरुपयोग कर रही है और एक बहन पर हमला करने का प्रयास कर रही है, जो राज्य के लोगों के लिये लड़ने का प्रयास कर रही हैं। मुझे इस बात में कोई शंका नहीं है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस (चुनाव के बाद) सत्ता में बनी रहेगी।

Read More: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 475 नए मरीजों की पुष्

असम की स्थिति से वह अवगत हैं और उनकी पार्टी के लोगों से प्राप्त सूचना के आधार पर ऐसा लगता है कि वहां सत्तारूढ़ बीजेपी दूसरों की तुलना में अच्छी स्थिति में हैं। कुल मिला कर भाजपा असम में सत्ता में बनी रहेगी लेकिन अन्य चुनावी राज्यों में उसे हार का सामना करना पड़ेगा और उन राज्यों में दूसरी पार्टियां सत्ता में आएंगी। मुझे भरोसा है कि इस रुझान से देश को एक नयी दिशा मिलेगी।

Read More: तिरुपति बालाजी से अगवा शिवम की 15 दिनों बाद सकुशल वापसी, आंध्रप्रदेश पुलिस ने पिता को सौंपा