कंगारुओं ने रोका विजयी रथ, चौथे वनडे में 21 रन से हारा भारत

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 29 Sep 2017 10:49 AM, Updated On 29 Sep 2017 10:49 AM

 

बेंगलुरु वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 21 रन से हराकर भारत के जीत के सिलसिले को रोक दिया. टीम इंडिया पिछले 9 मैचों को लगातार जीतता आया है. 335 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम मात्र 313 रन ही बना पाई. 

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान पर अश्लील मैसेज भेजने का आरोप

टीम इंडिया को शुरुआत तो अच्छी मिली लेकिन उस शुरुआत को जीत में नहीं बदल पाई. वनडे के सबसे बड़े फिनिशर माने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी काफी देरी से क्रीज़ पर पहुंचे जिसके कारण वो भी कुछ कमाल नहीं कर सके. 

रवि शास्त्री BCCI के नए कोच नियुक्त, 2019 वर्ल्ड कप तक रहेगा कार्यकाल

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 334 रन का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 313 रन ही बना पाई. पांच वनडे मैचों की सीरीज में भारत की यह पहली हार है और ऑस्ट्रेलिया की पहली जीत. फिलहाल, इस सीरीज में भारत 3-1 से आगे है. 

महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को तोहफे में मिली BMW कार 

भारत को बेंगलुरु मैच में हारने से काफी नुकसान हुआ है. भारत यह मैच ही नहीं हारा बल्कि भारतीय टीम ने वनडे में नंबर वन की पोजिशन भी गंवा दी. इंदौर वनडे में जीत हासिल कर भारत ने नंबर 1 की पोजिशन पाई थी. इस मैच से पहले भारत के 120 अंक थे, लेकिन बेंगलुरु में हार के बाद भारतीय टीम के 119 अंक रह गए. अब भारत और साउथ अफ्रीका के अंक बराबर हैं, लेकिन दशमलव गणना में आगे होने से साउथ अफ्रीका की टीम नंबर वन पर पहुंच गई है.

भारत का जादू नागपुर में होने वाले 5वें और अंतिम वनडे मैच में चला तो नंबर वन पर बने रहने का बादशाहत बरकरार रह सकता है. भारत यह मैच जीत जाता है तो उसके दोबार 120 अंक हो जाएंगे और वह नंबर वन बन जाएगा. और अगर हार मिलती है तो उसके अंक घटकर 118 हो जाएंगे. जिससे उसकी रैंकिंग घटकर तीसरी हो जाएगी.

 

Web Title : India lost by 21 runs in the fourth one-dayer

जरूर देखिये