भारतीय सेना ने पाक को दी चेतावनी कहा- नागरिकों को न बनाएं निशाना

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 07 Mar 2019 06:56 AM, Updated On 07 Mar 2019 06:56 AM

नई दिल्ली। पुलवामा आंतकी हमले के बाद से भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के चलते पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से लगती अपनी सीमा से सैनिकों और सैन्य उपकरणों को जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के संवेदनशील सेक्टरों में तैनात किया है। पाकिस्तान को भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पर नागरिकों को निशाना बनाए जाने के खिलाफ चेतावनी दी है। भारतीय सेना ने कहा है कि अगर नागरिकों को निशाना बनाया जाएगा तो इसका परिणाम बहुत गंभीर होगा।

ये भी पढ़ें:20 हजार फिट की उंचाई पर अटकी एअर इंडिया में सवार 191 यात्रियों की सांसे

एक तरफ पाकिस्‍तान सूबे का मुखिया भारत से शांति की अपील कर रहा है, वहीं दूसरी तरफ नियंत्रण रेखा पर भारी संख्‍या में सैनिकों और हथियार जुटा रहा है। और नियंत्रण रेखा पर पिछले 11 दिनों से भारी गोलीबारी कर रहा है। भारत-पाक के बीच तनाव के चलते पुंछ और राजौरी जिलों की सीमाओं पर लगातार गोलाबारी की जा रही है। पाक की ओर से की जा रही गोलाबारी से आम नागरिकों में दहशत का माहौल है।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने पाक सीमा में दाखिल होकर एयर स्ट्राइक की थी। इसके बाद से पाक लगातार सीमा पर गोलाबारी कर रहा है। एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान सेना ने करीब 50 से ज्यादा बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

Web Title : Indian army warns Pak, not to make citizens target

जरूर देखिये