बेमौसम बरसात के बाद ठंड की वापसी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन हिस्सों में हो सकती है बारिश | Indian meteorology department issued alert for rain in Chhattisgarh

बेमौसम बरसात के बाद ठंड की वापसी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन हिस्सों में हो सकती है बारिश

बेमौसम बरसात के बाद ठंड की वापसी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन हिस्सों में हो सकती है बारिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : February 5, 2020/3:39 am IST

रायपुर: अचानक मौसम में हुए बदलाव के बाद एक बार फिर छत्तीसगढ़ में ठंड और कोहरे की वापसी हुई है। कल से प्रदेश के कई हिस्सों में रूक—रूककर बारिश हो रही है। बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, घना कोहरा भी छाया हुआ है। हालात को देखते हुए बस्तर को छोड़कर सभी संभागों में कोल्ड डे घाषित किया जा सकता है। वहीं, दूसरी ओर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए आज और कल बारिश होने की संभावना जताई है।

Read More: महिला कलेक्टर का एक और थप्पड़ कांड, भाजपा नेता के बाद अब ड्यूटी में तैनात ASI को मारा तमाचा

मिली जानकारी के अनुसार बेमौसम बरसात के बाद सरगुजा इलाके में घना कोहरा छाया हुआ है, कोहरे के चलते लोगों को तकलीफ का सामना करना पड़ रहा है। वाहन चालकों को भी कोहरे के चलते दिन में लाइट जलाकर चलना पड़ रहा है।

Read More: रिलायंस बिग टीवी के नाम पर करोड़ों की ठगी, 12 डायरेक्टर्स पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

प्रदेश में उत्तर भारत से सर्द हवाएं आ रही है इसके और सिस्टम बने है जो मौसम को प्रभावित कर रहें हैं। लक्ष्यद्वीप से लेकर मध्य मराठा तक एक ट्रफ लाइन बना हुआ है जिससे की यहां उत्तरी इलाकों में बर्फबारी की स्थिति बनी हुई है। रायपुर, बिलासपुर, सरगुजा संभाग में शीत दिवस माना जा रहा है मौसम विभाग ने पुर्वानुमान लगाया है कि आने वाले 2 दिनों तक ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी। एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश भी होगी।

Read More: मंदिरों की खाली पड़ी जमीनों की होगी नीलामी, कैबिनेट मंत्री का बड़ा ऐलान, ये है योजना

 
Flowers