IPL: इस सीजन में एक दिन में केवल एक ही मैच, 24 मई को फाइनल और 29 मार्च से शुरूआत | IPL: This season, only one match in a day, final on 24 May and start from 29 March

IPL: इस सीजन में एक दिन में केवल एक ही मैच, 24 मई को फाइनल और 29 मार्च से शुरूआत

IPL: इस सीजन में एक दिन में केवल एक ही मैच, 24 मई को फाइनल और 29 मार्च से शुरूआत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : January 8, 2020/1:21 pm IST

नईदिल्ली। आईपीएल के 13वें सीजन का फाइनल इस साल 24 मई को खेला जाएगा। टूर्नामेंट की शुरुआत 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी। सूत्रों के मुताबिक टूर्नामेंट 57 दिन तक चलेगा। इस सीजन में एक दिन में केवल एक मैच होगा और शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा।

ये भी पढ़ें:  IND vs SL: कप्तान लस‍िथ मल‍िंगा ने बताया टीम की हार का यह कारण, कहा- जीत हमार…

बता दें कि अभी आईपीएल का पूरा शेड्यूल तैयार नहीं है। लेकिन यह तय है कि टूर्नामेंट का फाइनल 24 मई को होगा और इसकी शुरुआत 29 मार्च को मुंबई में होगी। इसका मतलब आयोजन समिति को 45 दिन से ज्यादा का वक्त मिलेगा। 2019 में टूर्नामेंट 51 दिन चला था।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: इंडिया ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, जानिए प्लेइंग इलेवन

आईपीएल का प्रसारणकर्ता जल्दी मैच शुरू करना चाहता है। यह सिर्फ ब्रॉडकास्टर की बात नहीं है, बल्कि यह मसला पिछले सीजन में देर रात खत्म हुए मैचों से भी जुड़ा है। उन्होंने कहा, देखिए, टीआरपी का सवाल जरूर है। लेकिन आप सिर्फ उसे ही मत देखिए। पिछले साल मैच कितनी देर से खत्म हुए थे। ऐसे में स्टेडियम पहुंचे दर्शकों को घर पहुंचने में काफी परेशानी हुई थी। इस सीजन में मैच रात साढ़े सात बजे शुरू होंगे।

ये भी पढ़ें: Ind vs SL 2nd-T20 LIVE Update : तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला…

वहीं, इस मामले में फ्रेंचाइजी का मानना है कि मेट्रो सिटी में दर्शक आफिर से छूटकर साढ़े सात बजे तक स्टेडियम पहुंच नही पाएंगे, वहीं एक दिन में दो मुकाबलों के मामले में भी फ्रेंचाइजी का कहना है, ब्रॉडकास्टर्स दोपहर 4 बजे मैच नहीं चाहते। कमाई के लिहाज से यह फ्रेंचाइजी और टीमों के लिए भी ठीक नहीं है, क्योंकि दोपहर के वक्त दर्शकों को स्टेडियम तक लाना आसान नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: होल्कर स्टेडियम में आज होगा भारत-श्रीलंका के बीच दूसरा T-20 मुकाबला…