भारत के खिलाफ दुनिया के इस्लामिक देश उठा सकते हैं बड़े कदम, पाक की गुहार पर बुलाई आपातकालीन बैठक | Islamic countries of the world can take big steps against India, emergency meeting called on Pak's request

भारत के खिलाफ दुनिया के इस्लामिक देश उठा सकते हैं बड़े कदम, पाक की गुहार पर बुलाई आपातकालीन बैठक

भारत के खिलाफ दुनिया के इस्लामिक देश उठा सकते हैं बड़े कदम, पाक की गुहार पर बुलाई आपातकालीन बैठक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : June 22, 2020/8:35 am IST

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद में हर दिन तनाव की स्थिति पैदा हो रही है। इस बीच पाकिस्तान भी कश्मीर मुद्दे को लेकर आवाज तेज कर दिया है। तमाम तरह के विवादों को लेकर पाकिस्तान ने इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) से मदद की गुहार लगाई है।

Read More News: क्वारंटाइन सेंटर में आकाशीय बिजली गिरने से पिता-पुत्री घायल, कोरबा में करंट की चपेट में आने से प्रवासी मजदूर 

वहीं अब ओआईसी जम्मू कश्मीर मुद्दे पर आपातकालीन बैठक करने जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि ओआईसी की इस बैठक भारत के खिलाफ बड़े फैसले ले सकते हैं, जो किसी झटके से कम नहीं है। बता दें कि ओआईसी संगठन में 67 देश शामिल हैं और इसे मुस्लिम दुनिया की आवाज माना जाता है। इससे पहले, सितंबर महीने में भी जम्मू-कश्मीर कॉन्टैक्ट ग्रुप के सदस्य देशों ने कश्मीर मुद्दे पर एक बैठक बुलाई थी और कश्मीर के हालात को लेकर चिंता जताई थी।

Read More News:  मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलों में अतिरिक्त सावधानी रखने की जरुरत

वहीं ओआईसी के सेक्रेटरी जनरल डॉ. युसूफ अल ओथाईमीन ने जानकारी दी है कि यह बैठक जम्मू-कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए हो रहीं है। बताते चले कि कश्मीर को लेकर पाकिस्तान ओआईसी से लगातार मांग करता रहा है कि वो भारत के खिलाफ ठोस कदम उठाए। लेकिन सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के प्रभुत्व वाले ओआईसी ने कश्मीर के मामले में बहुत सक्रियता नहीं दिखाई और पाकिस्तान को निराशा ही हाथ लगी है।

Read More News: दो कारों की आमने- सामने भीषण भिड़ंत, 5 की मौत 4 घायलों का इलाज जारी

वहीं पाकिस्तान की मांग पर एक बार फिर से बुलाई गई ओआईसी की बैठक भारत के लिए किसी झटके से कम नहीं है। वो भी ऐसे समय में जब चीन, नेपाल के साथ कई तरह के विवादों का सामना कर रहे हैं।

Read More News: पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग, 15 दिनों में हुई भारी बढ़ोतरी

 
Flowers