झारखंड की 81 सीटों पर मतगणना आज, एग्जिट पोल ने बढ़ाई सीएम रघुबर दास की चिंता | JharkhandAssemblyPolls: Counting of votes for 81 Jharkhand Assembly seats will begin today at 8 am.

झारखंड की 81 सीटों पर मतगणना आज, एग्जिट पोल ने बढ़ाई सीएम रघुबर दास की चिंता

झारखंड की 81 सीटों पर मतगणना आज, एग्जिट पोल ने बढ़ाई सीएम रघुबर दास की चिंता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : December 23, 2019/2:04 am IST

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए 81 सीटों पर हुए मतदान का आज फैसला आना है। मतगणना आज सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगा। बता दें कि 81 सीटों के लिए चरणों में मतदान हुआ था। वहीं, एग्जिट पोल पर अगर नजर डालें तो उनके आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र और हरियाणा की तरह यहां भी जनादेश त्रिशंकु नजर आ रहा है। यानि भाजपा की कुर्सी खिसकते हुए नजर आ रही है। वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी, 2020 को समाप्त हो रहा है।

Read More: दर्दनाक सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल, मची अफरातफरी

गौरतलब है कि झारखंड की 81 सीटों पर 65.17 प्रतिशत वोटिंग हुई है। वहीं, साल 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में 66.53 प्रतिशत मतदान हुआ था। पिछले चुनाव के आंकड़ों की बात करें तो 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 37 सीटें मिली थीं। जबकि उसके सहयोगी AJSU पांच विधानसभा सीटें जीतने में कामयाब रही थी। जिसके बाद दोनों दलों ने मिलकर पूरे पांच साल शासन किया है। रघुबर दास झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में पांच साल का कार्यकाल पूरा करने वाले राज्य के पहले मुख्यमंत्री भी बन गए हैं।

Read More: बीजेपी को कार्यकारी अध्यक्ष की रैली पड़ी महंगी, नगर निगम ने थमाया 13 लाख 46 हजार का नोटिस

आज जैसे-जैसे परिणाम सामने आते जाएंगे लोगों के दिलों की धड़कने भी तेज होने लगेंगी। सबसे अहम सीट होगी जमशेदपुर पूर्वी। यानि वह सीट जहां से सीएम रघुबर दास स्वयं चुनाव लड़ रहे हैं। इस बार चुनावी मैदान में उनके खिलाफ पूर्व केंद्रीय मंत्री सरयू राय मैदान में हैं। राय ने पार्टी से टिकट कटने के बाद बगावत कर मुख्यमंत्री की राह का कांटा बनने का फैसला किया। यहां से रघुबर दास पिछले कई चुनाव से जीतते आए हैं।

Read More: RSBY,MSBY के पूर्व एडिशनल सीईओ पर पैसा मांगने का आरोप, हॉस्पिटल बोर्ड के अध्यक्ष ने जारी किया कथित ऑडियो टेप

Read More: युवती को जलाने के आरोप में दो महिलाएं गिरफ्तार, प्रेम प्रसंग के चलते दिया था वारदात को दिया अंजाम

इन सीटों पर भी रहेगी जनता की नजर
दुमका और बरेट, जहां से झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चुनाव लड़ रहे हैं। दुमका में वह समाज कल्याण मंत्री डॉ लुईस मरांडी के खिलाफ मैदान में हैं।

Read More: राज्यपाल की मौजूदगी में अंतर्राष्ट्रीय वन मेला का समापन, वैश्विक हर्बल व्यापार और दवा बाजार में मध्यप्रदेश की स्थिति मजबूत