जोगी ने महाधिवक्ता मामले में सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, देर रात जारी हुआ सतीश चंद्र वर्मा की नियुक्ति का आदेश..देखें | Jogi sends serious allegation against the government in the case of Advocate General

जोगी ने महाधिवक्ता मामले में सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, देर रात जारी हुआ सतीश चंद्र वर्मा की नियुक्ति का आदेश..देखें

जोगी ने महाधिवक्ता मामले में सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, देर रात जारी हुआ सतीश चंद्र वर्मा की नियुक्ति का आदेश..देखें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : June 1, 2019/4:26 am IST

रायपुर। जोगी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने महाधिवक्ता मामले में राज्य सरकार पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। अमित जोगी ने कहा है कि भूपेश बघेल प्रदेश में संवैधानिक संकट पैदा कर रहे हैं।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”hi” dir=”ltr”>वरिष्ट अधिवक्ता को इस तरह ज़लील करके बर्खास्त किया गया? क्या इसका कारण यह तो नहीं कि उन्होंने मुख्यमंत्री जी के कहने पर उनके अनैतिक और अवैधानिक कार्यों में भाग नहीं लिया? इस अत्यंत ही गम्भीर मामले की उच्च न्यायालय को स्वयं संज्ञान लेते हुए जाँच करनी चाहिए क्योंकि सर्वप्रथम</p>&mdash; Amit Jogi (@amitjogi) <a href=”https://twitter.com/amitjogi/status/1134505779841495040?ref_src=twsrc%5Etfw”>May 31, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

पढ़ें- हाईकोर्ट के महाधिवक्ता होंगे सतीश चंद्र वर्मा, कनक तिवारी की जगह ले…

अमित जोगी ने कहा है कि देर इस तरह महाधिवक्ता को बर्खास्त कर नए महाधिवक्ता की नियुक्ति कई सवाल खड़े करता है। अमित जोगी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि महाधिवक्ता कनक तिवारी ने भूपेश बघेल के अनैतिक कार्यों का साथ नहीं दिया जिसकी वजह से इन्हें अपमानपूर्वक बर्खास्त कर दिया गया है।

पढ़ें- व्यापम ने जारी किए नतीजे, पीईटी में मिहिर और पीपीटी में अनिमेश अव्वल.. देखिए

बता दें शुक्रवार शाम करीब 7.30 बजे के आसपास खबर सामने आई महाधिवक्ता कनक तिवारी ने इस्तीफा दे दिया है। इस घटना के करीब आधे घंटे बाद कनक तिवारी ने सोशल मीडिया के जरिए इन खबरों का खंडन किया और सीएम से मिलकर बात करने की बात कही थी। उन्होंने साफ किया था कि उन्होंने कोई इस्तीफा नहीं दिया है। लेकिन देर रात नए महाधिवक्ता के रूप में सतीश चंद्र वर्मा की नियुक्ति की खबर सामने आई।

कांग्रेस में मंथन का दौर, हार पर समीक्षा

 
Flowers