तेज बुखार होने के बावजूद निर्भया मामले में सुनवाई करने सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं जस्टिस भानुमति, सुनवाई के दौरान हुईं बेहोश | Justice R Banumathi fainted during the hearing in 2012 Delhi gang-rape case in Supreme Court today

तेज बुखार होने के बावजूद निर्भया मामले में सुनवाई करने सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं जस्टिस भानुमति, सुनवाई के दौरान हुईं बेहोश

तेज बुखार होने के बावजूद निर्भया मामले में सुनवाई करने सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं जस्टिस भानुमति, सुनवाई के दौरान हुईं बेहोश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : February 14, 2020/10:19 am IST

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को निर्भया के दोषी विनय की याचिका पर सुनवाई हुई। मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने याचिका खरिज कर दी। सुनवाई के दौरान कोर्ट रूम में उस वक्त खलबली मच गई, जब मामले में सुनवाई कर रही जस्टिस भानुमति बेहोश हो गईं। इसके बाद सुनवाई स्थगित कर दी गई। तबीयत बिगड़ने के बाद जज भानुमति को उनके चेंबर में लाया गया और उनका डॉक्टरी परीक्षण करवाया गया।

Read More: बरखेड़ी में 60 एकड़ जमीन पर औद्योगिक पार्क बनाने का ऐलान, ऑर्गेनिक कॉटन की यूनिट पर सब्सिडी देगी सरकार

इस पूरी घटना की जानकारी देते हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने बताया कि जस्टिस आर. भानुमति जब सुनवाई कर रही थीं तो उन्हें तेज बुखार था और उन्हें अब भी तेज बुखार है। लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए वे कोर्ट में सुनवाई के लिए उपस्थित हुईं। लेेकिन सुनवाई के दौरान तबीयत बिगड़ने के चलते वे बेहोश हो गईं। चेंबर में डॉक्टर उनका परीक्षण कर रहे हैं, इन दिनों उनका इलाज चल रहा है।

Read More: कॉलेज में उतरवाया गया 68 छात्राओं का अंडरगारमेंट, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

हालांकि न्यायमूर्ति भानुमति जल्द ही होश में आ गयीं और उन्हें वहां डायस पर बैठे अन्य न्यायाधीशों तथा उच्चतम न्यायालय के कर्मियों ने चैंबर में पहुंचाया। उन्हें व्हील चेयर पर ले जा गया। बाद में न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना ने कहा कि मामले में आदेश अब चेंबर में सुनाया जाएगा।

Read More: किसानों ने फिर किया नेशनल हाईवे 63 पर चक्काजाम, दर्जनों वाहनों की दोनों तरफ लगी लंबी कतार