IPL 2019: केएल राहुल की धमाकेदार पारी ने दिलाई पंजाब को चौंथी जीत, हैदराबाद को 6 विकेट से रौंदा

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 09 Apr 2019 12:00 AM, Updated On 08 Apr 2019 11:50 PM

नई दिल्ली: आईपीएल के 12वें सीजन में सोमवार को खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को 151 रनों का टारगेट दिया था, जवाब में पंजाब ने 1 गेंद शेष रहते ही यह मैच 6 विकेट से अपने नाम कर लिया। पंजाब की जीत के हीरो रहे लोकेश राहुल ने 53 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्के की मदद 71 रन की मैच जिताऊ पारी खेली।

लक्ष्य का पिछा कर रही पंजाब की टीम को को पारी के चौथे ओवर में पहला झटका लगा और एक बार फिर क्रिस गेल लंबी पारी खेलने में विफल साबित हुए। गेल 16 रन के निजी स्कोर पर कैच आउट हो गए। इसके बाद के एल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पंजाब की पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी उठाई और 114 रनों की साझेदारी निभाई। हालांकि, 18वें ओवर में मयंक अग्रवाल, विजय शंकर के हाथों कैच थमा बैठे। मयंक अग्रवाल 43 गेंदों पर 3 छक्के और 3 चौके की मदद से 55 रन की पारी खेली। वहीं, इसी ओवर की आखिरी गेंद पर डेविड मिलर भी 1 एक रन बनाकर आउट हो गए। 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर मनदीप सिंह 1 रन बनाकर आउट हुए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत काफी खराब रही। एक बार फिर हैदराबाद के मध्यक्रम की तेजी से रन बनाने की कमी देखने को मिली। वार्नर और बेयरस्टो की उसकी तूफानी जोड़ी आज टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाई। सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (1) के रूप में हैदराबाद को पहला झटका लगा। बेयरस्टो के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए विजय शंकर ने वॉर्न के साथ पारी को संभाला, लेकिन हैदराबाद को मजबूत शुरुआत दिलाने में सफल नहीं हो सके। 11वें ओवर की चौथी गेंद पर शंकर 27 गेंदों में 2 चौके की मदद से 27 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे विकेट के लिए उन्होंने वॉर्नर के साथ मिलकर 49 रन की साझेदारी की। मनीष पांडे भी लंबी पारी नहीं खेल पाए और 19 रन बनाकर आउट हो गए।

Web Title : Kings XI Punjab won by 6 wickets

जरूर देखिये