दीप सिद्धू जैसे ‘‘असामाजिक’’ तत्वों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को नष्ट करने की कोशिश की : संयुक्त किसान मोर्चा | Anti-social elements try to destroy peaceful protests: United Kisan Morcha accused

दीप सिद्धू जैसे ‘‘असामाजिक’’ तत्वों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को नष्ट करने की कोशिश की : संयुक्त किसान मोर्चा

दीप सिद्धू जैसे ‘‘असामाजिक’’ तत्वों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को नष्ट करने की कोशिश की : संयुक्त किसान मोर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : January 27, 2021/11:03 am IST

नयी दिल्ली, 27 जनवरी (भाषा) केंद्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने बुधवार को आरोप लगाया कि अभिनेता दीप सिद्धू जैसे ‘‘असामाजिक’’ तत्वों ने उनके शांतिपूर्ण आंदोलन को साजिश के तहत ‘‘नष्ट’’ करने की कोशिश की। लेकिन सरकार और नुकसान पहुंचाने वाली ताकतों को यह संघर्ष रोकने नहीं दिया जाएगा।

पढ़ें- भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता को गोली मारी, मुंगेर सदर अ…

नये कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन में 41 किसान संगठनों का प्रतिनिधित्व कर रहे मोर्चा ने भविष्य की रणनीति तय करने के लिए आज एक आपात बैठक बुलाई है।

मंगलवार की ‘‘ट्रैक्टर परेड’’ के दौरान हुई हिंसा का जिक्र करते हुए मोर्चा ने दीप सिद्धू और किसान मजदूर संघर्ष कमेटी की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने किसानों के आंदोलन को नष्ट करने की कोशिश की।

पढ़ें- भाजपा विधायक ने ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा के लिए…

मोर्चा ने एक बयान में कहा, ‘‘केंद्र सरकार इस किसान आंदोलन से पूरी तरह से हिल गई है। इसलिए, किसान संगठनों के शांतिपूर्ण आंदोलन के खिलाफ किसान मजदूर संघर्ष कमेटी और अन्य के साथ मिल कर एक गंदी साजिश रची गई तथा ऐसा करने वाले लोग संयुक्त रूप से संघर्ष कर रहे संगठनों का हिस्सा नहीं है। ’’

नये कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की कई सीमाओं पर पिछले करीब दो महीने से हो रहे प्रदर्शनों का संयुक्त किसान मोर्चा नेतृत्व कर रहा है।

पढ़ें- CM भूपेश बघेल ने उड़ान बिहान आजीविका केंद्र का किया …